भोपाल, 20 नवंबर. विश्व जागृति मिशन भोपाल मण्डल द्वारा 23 से 27 नवंबर तक सुधांशु महाराज के भक्ति सत्संग के आयोजन की तैयारियों पूर्णत: की ओर है.

विश्व जागृति मिशन के पदाधिकारियों ने सत्संग स्थल पर बैठकर कार्यक्रमों के आयोजन में शेष रह गई तैयारियों को पूर्ण करने के लिए जवाबदारी सौंपी गई. मंडल प्रधान एम.पी. उपाध्याय ने बताया कि भक्ति सत्संग के शुभारंभ के अवसर पर बैठक व्यवस्था सभी के लिए पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की गई है. केवल विशिष्ठ अतिथियों व पत्रकारों की दीर्घा में सामान्य प्रवेश वर्जित रहेगा. भक्ति सत्संग में महिला व पुरुषों के लिए पृथक-पृथक व्यवस्था रहेंगी. बैठक की व्यवस्था के साथ ही लाईट, ध्वनि एवं जल की पर्याप्त व्यवस्थाएं की जा रही हैं. भोपाल के बाहर से आने वाले शिष्यों को ठहरने के लिए अलग-अलग स्थानों की व्यवस्थाएं की गई हैं. प्रति दिन भक्ति सत्संग के प्रारंभ एवं समापन के अवसर पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आने जाने वाले श्रद्घालओं के लिए बसों की व्यवस्था करने के भी प्रयास किये जा रहे है. शहर एवं ग्रामीण अंचलों से भक्तों को सत्संग स्थल पहुचने के लिए बैरागढ़ लालघाटी, पुराना भोपाल रायल, मार्केट तथा नेहरु नगर, कोटरा, नयापुरा कोलार, आकृति सिटी, त्रिलंगा, गुलमोहर, अरेरा कालोनी, शिवाजी नगर, तुलसी नगर, करोंद रेलवे स्टेशन आदि क्षेत्रों से नगर निगम द्वारा संचालित पर्पल बसों से सत्संग स्थल पर पहुंच जा सकता है. 27 नवंबर को मंत्र दीक्षा का भी कार्यक्रम है.

संत पुजारियों की बैठक आज

भोपाल, 20 नवंबर. म.प्र. संत पुजारी संघ द्वारा आज दोपहर 1 बजे श्री सिद्घेश्वर शिव मंदिर नेहरु नगर में पुजारियों की एक आवश्यक बैठक रखी गई है जिसमें म.प्र. में संबंधित धार्मिक स्थलों की समस्याओं को लेकर चर्चा एवं मंदिरों में हो रही चोरियां एवं संत-पुजारियों को अपमानित करने की घटनाओं को लेकर एक गोपनीय रणनीति बनाई जायेगी.

Related Posts: