प्रदेश में व्यापार चौपट नहीं होने देंगे : मुख्यमंत्री

भोपाल, 28 मार्च. मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार ने जन-भावनाओं का आदर करते हुए कपड़े, शक्कर और बिजली पर प्रस्तावित पाँच प्रतिशत टैक्स हटाने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार जनता को महँगाई की चक्की में पिसने नहीं देंगी. हम प्रदेश में व्यापार को चौपट नहीं होने देंगे और रोजगार छिनने नहीं देंगे. जनता के हित में यह निर्णय लिया गया है. भले ही इससे राज्य सरकार को दो-ढाई सौ करोड़ रुपये के राजस्व की हानि हो.

आम जनता पर करों का बोझ नहीं बढ़े और जनता को राहत मिले इसलिये यह फैसला लिया गया है. इससे पहले मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रात: नेशनल माउन्टेन साइकिल अभियान में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे प्रतिभागी श्री देवेन्द्र तिवारी को राष्ट्रध्वज प्रदान किया. श्री चौहान ने अपने द्वारा हस्ताक्षरित शुभकामना पोस्टर भी श्री तिवारी को भेंट किया. मुख्यमंत्री श्री चौहान को अभियान में मध्यप्रदेश के प्रतिनिधि यूथ एसोसिएशन ऑफ इंडिया ग्वालियर फोर्ट यूनिट के श्री देवेन्द्र तिवारी ने बताया कि अभियान में 680 किलोमीटर की यात्रा होगी, जो आसाम के गुवाहाटी से प्रारम्भ होकर अरूणाचल प्रदेश के तवांग में सम्पन्न होगी. यात्रा 13 हजार 700 फीट की ऊँचाई पार करते हुए 11 हजार 550 फीट की ऊँचाई पर समाप्त होगी. उन्होंने बताया कि साइकिल अभियान में गुजरात, तमिलनाडू, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के 31 साइकिलिस्ट शामिल हो रहे हैं.

सोने व गैर ब्रांडेड आभूषणों पर शुल्क प्रस्ताव वापस लें

मध्यप्रदेश के भाजपाई सांसदों ने प्रणव को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली, 28 मार्च, नससे. मध्यप्रदेश के भाजपाई सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केन्द्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी से आज भेंट कर उनसे सोने पर आयात शुल्क बढाने और गैर ब्रांडेड आभूषणों पर उत्पाद शुल्क लगाने के आम बजट के प्रस्तावों को वापस लेने की मांग की.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रभात झा के नेतृत्व में लगभग 14 सांसदों ने श्री मुखर्जी को इस संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा. श्री मुखर्जी ने सांसदों को बताया कि वह आयात एवं उत्पाद शुल्क के बारे में उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर रहे हैं. ज्ञापन में भाजपा सांसदों ने वित्त मंत्री से सोने पर आयात शुल्क में प्रस्तावित वृद्धि तथा छोटे स्वर्णकारों द्वारा निर्मित गैर ब्रांडेड आभूषणों पर प्रस्तावित उत्पाद शुल्क सहित टी सी एस को वापस लिए जाने की मांग की है. श्री मुखर्जी ने सांसदों से कहा कि वह आयात शुल्क के बारे में पुनर्विचार कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने उत्पाद शुल्क हटाने की बात स्वीकार कर ली है. इसके साथ ही टीसीएस को वापस लेने में हम सभी कानूनी मुद्दे देख रहे है. प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा में भाजपा की मुख्यसचेतक माया सिंह, अनुसूईया उइके, सुमित्रा महाजन, विक्रम वर्मा, कप्तान सिंह सोलंकी, राकेश सिंह, रघुनंदन शर्मा, अशोक अर्गल, मेघराज जैन, वीरेन्द्र कुमार, अनिल दवे, नारायण सिंह केसरी, शिवराज सिंह लोधी और गणेश सिंह शामिल थे.

Related Posts: