t20नई दिल्ली,  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया तीसरा टी-20 मैच रोमांचक रहा. कई उतार चढ़ाव के बीच अंतत: भारत को जीत का स्वाद चखने मिला.

प्रारंभ के ओवरों में जहां टीम इंडिया 17 ओवर तक आस्ट्रेलिया के स्कोर से आगे चल रही थी वहीं 18वें और 19वें ओवर में आस्ट्रेलिया के स्कोर से पीछे हो गयी. बीसवें और अंतिम ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे ओर क्रीज पर मौजूद थे युवराज सिंह और सुरेश रैना. युवराज सिंह जहां आठ गेंद खेलने के बाद 2 रन ही बना पाए थे, वो टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो रहे थे परन्तु उन्होंने बीसवें ओवर की पहली गेंद पर चौका एवं दूसरी पर छक्का और तीसरे गेंद पर एक रन बनाकर अब आखिरी की तीन गेंदें रैना को खेलने के लिए दे दीं.

रैना ने चौथी गेंद पर दो रन एवं पांचवीं गेंद पर दो रन एवं अंतिम गेंद पर चौका लगाकर मैच भारत के पक्ष में कर दिया. इस तरह टीम इंडिया ने पहली बार टी-20 में आस्ट्रेलिया को उन्हीं की धरती पर 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. आज तक कभी भी आस्ट्रेलिया अपनी धरती पर न तो वन-डे में, न टी-20 में और न ही टेस्ट मैच में इस तरह से शर्मनाक सीरीज हारा. 110 सीरीज के बाद इस तरह आस्ट्रेलिया को इतनी बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. कोहली ने तीनों टी-20 मैचों में अद्र्धशतक लगाए और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए. सीरीज से पहले