भोपाल, 9 अक्टूबर. विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने ब्राम्हणों से एकजुट होने की अपील की उन्होंने उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि यदि ब्राम्हण चाहे तो वह सत्ता भी परिवर्तित कर सकता है.

चौधरी रविवार को रवींद्र भवन में ब्राम्हण एकता अस्मिता सहयोग व संस्कार मंच द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे. ब्रम्ह महाराष्ट मंडल के अध्यक्ष संजय पांडेय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. समारोह में बोर्ड परीक्षाओं में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया. समारोह में 210 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. मंच के अध्यक्ष राकेश चतुर्वेदी के अनुसार इस मौके पर एम.पी. बोर्ड की हायर सेकेंडरी परीक्षा की मेरिट में आई साक्षी दुबे को पंचमलाल वाजपेई पुरस्कार प्रदान किया गया.

साक्षी को 2500 रुपए प्रदान किए गए. केन्द्रीय बोर्ड के हायर सेकेंडरी परीक्षा की मेरिटी में आई विशाखा गोस्वामी को राजा बेटी वाजपेई पुरस्कार प्रदान किया गया. उन्हें भी 2100 रुपए सम्मान निधि प्रदान की गई. केन्द्रीय बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा की मेरिट में आई आरती धवले को रामसहाया बिदुआ पुरस्कार से नवाजा गया. उन्हें 2100 रुपए प्रदान किए.
श्री चतुर्वेदी ने बताया कि आठवीं की मेरिट में आए रवि दीक्षित को 1100 रुपए की राशि का मालीराम शर्मा पुरस्कार प्रदान किया गया.

पाँचवीं के मेरिट से आई आयुषी शर्मा को परमानंद रावत पुरस्कार दिया गया. उन्हें 100 रुपए की नगद राशि प्रदान की गई. निर्धन वर्ग की होनहार बालिका मेघा पटेरिया को कृष्णा देवी शर्मा पुरस्कार दिया गया. मेघा को 1100 रुपए सम्मान स्वरूप दिए गए. उन्होंने बताया कि एमबीबीएस की परीक्षा में यूनिवर्सिटी टाप करने वाले डाक्टर शुभम दुबे को भी समारोह में सम्मानित किया गया. समारोह के समाज के पत्रकारों को भी श्रीफल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया.

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने अभिभावकों से बच्चों को अच्छे संस्कार देने की अपील की ताकि वे समाज में अपने परिवार समाज व देश की तरक्की ने अपना योगदान दे सके.  नगर निगम अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने कहा कि ऐसे आयोजन लगातार होते रहना चाहिए जिससे प्रतिभावन विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन होता रहे. भोपाल को-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष चाहिए जिससे प्रतिभावान विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन होता रहे.

भोपाल को-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष विजय तिवारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष पी.सी. शर्मा, जिला बार काउंसिल के अध्यक्ष (समन्वय) राजेश व्यास भी समाज में एकजुटता की बात कही. मंच के संरक्षक कैलाश वाजपेयी ने आभार व्यक्त किया. समारोह में विनोद रिछारिया, प्रेमकिशोर गुरु, एस.एन. शर्मा, हरगोविंद शर्मा, कवि हरिवल्लभ दुबे धूमकेतु जगदीश शर्मा, राजेंद्र अवस्थी, रामजीवन शर्मा, ओ.पी. शर्मा, मुन्नलाल तिवारी आदि भी समारोह में मौजूद थे.

Related Posts: