पीएफ की पर्ची देने सहित मांगों को लेकर रेलवे सफाई कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

भोपाल, 24 अप्रैल. हबीबगंज और भोपाल से शुरू होने वाले ट्रेनों की साफ-सफाई करने वाले कर्मचारियों ने मंगलवार को अचानक हड़ताल शुरू कर दी है। इससे भोपाल एक्सप्रेस सहित आईएसओ श्रेणी की रेवांचल आदि की साफ-सफाई व्यवस्था प्रभावित हो सकती है.

वेस्ट सेंट्रल रेलवे कांट्रेक्टर वर्कर्स यूनियन के महामंत्री राजेश तिवारी के नेतृत्व में यह कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं। फिलहाल सभी कर्मचारी भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचकर रेलवे व प्राइवेट कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करेंगे। इसके बाद डीआरएम सहित संबंधितों को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

भोपाल-जयपुर अब बांदनवाड़ा स्टेशन पर भी रुकेगी: रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की मांग पर ट्रेन नंबर 19711/19712 अजमेर-जयपुर एक्सप्रेस को भीलवाड़ा सेक्शन के बांदनवाड़ा स्टेशन पर हॉल्ट दिया है. एक मई से शुरू होने वाला यह हॉल्ट इस स्टेशन पर 31 अक्टूबर तक छह महीने के लिए दिया गया है. जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 19712 भोपाल-अजमेर-जयपुर एक्सप्रेस इस अवधि में सुबह 5.20 बजे बांदनवाड़ा पहुंचकर दो मिनट का हॉल्ट लेगी. इसी तरह वापसी में ट्रेन नंबर 19711 जयपुर-अजमेर-भोपाल एकसप्रेस रात 9.22 बजे बांदनवाड़ा पहुंचकर दो मिनट का हॉल्ट लेकर रवाना हो जाएगी.

इंदौर-पटना स्पेशल में बुधवार से मिलेगा रिजर्वेशन: यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए इंदौर-पटना के बीच तीन मई से शुरू की जा रही 09305 इंदौर-पटना द्वि साप्ताहिक स्पेशल में बुधवार से रिजर्वेशन मिलने लगेगा. रेलवे प्रशासन ने इसे प्रति सोमवार व गुरुवार इंदौर से चलाने का निर्णय लिया है.पटना की ओर जाने वाले यात्रियों की मांग के चलते यह स्पेशल ट्रेन तीन मई से 28 जून तक चलाई जाएगी. भोपाल में हॉल्ट लेकर जाने वाली इस ट्रेन में बुधवार सुबह आठ बजे से सभी कंप्यूटरीकृत केंद्रों पर यात्री रिजर्वेशन करवा सकेंगे.

Related Posts: