मनासा, 13 नवम्बर, नससे. किसानो को बिजली, पानी खाद, सड़क आदि का झुठा आश्वासन देकर छल कपट से दुसरी बार प्रदेश की सत्ता में आई भाजपा सरकार ने आज किसान को इस कदर दयनीय स्थिति में पहुंचा दिया है कि वह सिंचाई के लिये बिजली, पीने के लिये पानी, आवागमन के लिये सड़क और फसल के लिए खाद आदि सुविधाओं से पुर्ण रूपेण वंचित होकर स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहा है.

दिन प्रतिदिन उसके मन से भाजपा के प्रति विश्वास उठता जा रहा है. जिसका खामियाजा भाजपा आने वाले चुनाव में भुगतेगी और उसे प्रदेश की सत्ता से विमुख होना पड़ेगा.  उक्त बात क्षैत्र की सांसद मीनाक्षी नटराजन ने आज मनासा में कारगिल चौराहे पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा दिये गए धरने के दौरान मनासा व रामपुरा क्षैत्र के ग्रामीण अंचलो से आए सैकड़ो किसानो व कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए कही. नटराजन ने कहा कि केन्द्र सरकार एनटीपीसी के माध्यम से प्रदेश सरकार को पर्याप्त आपूर्ति से नवाज रही है. परन्तु उसके बावजूद प्रदेश सरकार द्वारा बिजली वितरण व्यवस्था का ठीक से प्रबंधन नही होने के कारण प्रदेश के किसानों को व आमजनता को मात्र चार-पांच घण्टे ही बिजली मुहैया हो रही है. उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार ने पंचायतो को अधिकार प्रदान किये है. किसानों  के लिए भूमि अधिग्रहण नियम लागू किया है. सवा सौ करोड़ लोगो को पहचान पत्र देने की योजना को मूर्त रूप दिया है यही नही प्रदेश के हित में केन्द्र सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा के लिये करोड़ो रूपये दे रही है परन्तु उसके बावजूद भी मध्यप्रदेश की नकारा सरकार अपने निकम्मेपन को दबाने के लिये केन्द्र सरकार पर आरोप लगाकर स्वयं को बचा रही है. आज मध्यप्रदेश का हर एक मंत्री लोकायुक्त के निशाने पर है ऐसे में प्रदेश के मुखिया प्रदेश के खुशहाल होने की बात कर रहे है जो पूर्णत: बेईमानी है. धरना प्रदर्शन को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष घनश्याम पाटीदार, क्षैत्रीय विधायक विजेन्द्रसिंह मालाहेड़ा आदि ने भी सम्बोधित किया.

ब्लाक कांग्रेस कमेटी रामपुरा तथा मनासा के तत्वावधान में आयोजित इस धरना आन्दोलन में ओम रावत, नन्दु भाई, श्री निवास डबकरा, चन्द्रशेखर पालीवाल, शंकर भाई, नन्दलाल मालवीय, मजीद पठान, मांगीलाल पाटीदार, किशोर नागदा, कैलाश पाटीदार, आदि उपस्थित थे. धरना प्रदर्शन के बाद कांग्रेस जनों द्वारा अनुविभागीय अधिकारी श्री लहरी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया गया. ज्ञापन का वाचन चन्द्रशेखर पालीवाल ने किया. कार्यक्रम का संचालन कैलाश राठौर ने किया.

Related Posts:

दबंगों ने व्यापारियों को बीच बाजार मारा
आंदोलन, उत्पात, कफ्र्यू और कई घायल
ईद की तैयारियों में जुटे, लाखों हाथ दुआओं को उठे
हड़ताल से प्रदेश में करोड़ों का कारोबार प्रभावित
सिंहस्थ में वृषभ संक्रांति पर्व स्नान के अवसर पर लाखो श्रद्धालुओं ने मां शिप्रा ...
मंदसौर जाने की कोशिश कर रहे हार्दिक पटेल मध्यप्रदेश की सीमा पर गिरफ्तार