सेल्समेनों पर गिर सकती है गाज

गांधीनगर 9 सितम्बर (संवाददाता) विकासखंड फंदा के अंतर्गत आने वाले राशन की दुकाने करीब एक दर्जन से अधिक दुकानो के सेल्समेनो द्वारा एपीएल परमिटधारियो का राशन व केरोसिन सीधे बाजार में क्रय करने की शिकायत को लेकर परवलिया क्षेत्र के करीब दो दर्जन ग्रामीणो ने उचित कार्यवाही की मांग करते हुए जिला कलेक्टर से शिकायत की. वर्षो से जमे सेल्समेनो को अनियंत्रित स्थनांतरित किया जाये जिससे की उपभोक्ता भंडारो से ग्रामीणो को समय पर गेहूं, चावल, शक्कर व केरोसिन मिल सके.

जानकारी अनुसार परवलिया, तारासेवनिया, बगोनिया, के समस्त उपभोक्ताओ ने एक शपथ पत्र द्वारा शिकायत करते हुए कहा है कि 31 अगस्त जनसमस्या निवारण शिविर में कलेक्टर निंकुज श्रीवास्तव से सेल्समेनो की शिकायत की गई थी लेकिन आज तक उनके खिलाफ कडी कार्यवाही नहीं हो पाई. ग्रामीणो ने बताया कि शासकीय उचित मूल्य दुकानो भगोनिया, परवलिया सडक, तारा सेवनियां, इन दुकानो पर पदस्थ सेल्समेनो द्वारा ए.पी.एल कार्डधारियो का राशन अन्य जगह सप्लाई किया जाता है. क्यों न इनके खिलाफ कार्यवाही की जावे. ग्रामीणे ने जारी विज्ञप्ति में कहा है कि राशन कार्ड पर शासन प्रतिमाह ए.पी.एल परमिटधारियो को जो खाद वितरण करने के लिए उपलब्ध कराया जाता है वो ग्रामीणो को समय पर नहीं मिलता. जहां तक की कई परमिट वालेा को तो कई महीनो से खादान्न ही नहीं उपलब्ध कराया जाता जो हर माह नहीं ले पाता उसका राशन भी दूसरो को ज्यादा दामो पर बेच दिया जाता है यहा तक शक्कर भी कई धनासेठो को हर माह बेची जा रही है. यही हालात अन्य गांवो के राशन की दुकानो की है.

जहां समय पर लोगो को खादान्न नहीं मिल पा रहा है ओर न ही शक्कर, केरोसिन ग्रामीणो ने जिला कलेक्टर निकुंज श्रीवास्तव से मांग करते हुए कहा है कि ऐसे उपभोक्ता भंडारण की जांच कराई जाये जहां वर्षो से जहां सेल्समेनो पर कार्यवाही की जावे. शिकायतकर्ताओं में गोपाल, प्रभुलाल, सीताराम, योगेश, गोपाल, रामस्वरुप, बाबूलाल, सुशीलाबाई, जमना प्रसाद कुशवाहा, गीता प्रसाद पाटीदार, पर्वतसिंह अहिरवार, सुेर सिंह, राधेश्याम विश्वकर्मा, कर्म सिंह, नंदकिशोर, राजमल, शिवप्रसाद, कनीराम, गजराज, केवलराम, केशुराम, इत्यादि करीब दो दर्जन लोगो ने अपने हस्ताक्षरयुक्त शिकायत पत्र कलेक्टर को भेजा है.

Related Posts: