लंदन. भारत के निशानेबाज गगन नारंग ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सोमवार को लंदन ओलम्पिक की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया।

लंदन ओलंपिक में भारत की झोली में सोमवार को पहला पदक आ ही गया और पदक तालिका में खाता खुला। हालांकि मुकाबले के दौरान कांटे की टक्कर हुई, लेकिन गगन नारंग अपना धैर्य न खोते हुए आखिरी शॉट में सटीक निशाना लगाते हुए कांस्य पदक जीत लिया। दस मीटर एयर रायफल शूटिंग मुकाबले में गगन ने यह पदक जीता। इससे पहले, गगन नारंग नौवें शॉट के बाद ही तीसरे स्थान पर आ गए थे। गगन को इस मुकाबले में कुल दस निशाना लगाना था।
गौर हो कि नारंग बीजिंग ओलंकिप में फाइनल में जगह नहीं बना सके थे लेकिन इस बार उन्होंने पदक पर निशाना लगाया। यह अलग बात है कि बीजिंग में इस स्पर्धा का स्वर्ण जीतने वाले अभिनव बिंद्रा इस बार फाइनल में नहीं पहुंच सके। इस मेडल को जीतने के बाद राष्?ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गगन नारंग को बधाई दी है। वहीं, हरियाणा के मुख्?यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने गगन को एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

सुमित से बेईमानी

बॉक्सिंग के 81 किलोग्राम वर्ग में भारत के सुमित सांगवान ब्राजील के फल्काओ यामागुची से 15-14 से हार गए हैं। खबर है कि सांगवान के स्कोर में मैच रेफरी ने गड़बड़ी की है। सुमित की हार की घोषणा से वहां मौजूद सब हैरत में थे। यहां तक की मैच कमेंटेटर भी भौंचक्के रहे। खेल मंत्री अजय माकन ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि अधिकारिक रूप से विरोध दर्ज करा दिया गया है। हमें उम्मीद है कि इंसाफ जरूर मिलेगा। गौरतलब है कि सुमित से भारत को काफी उम्मीदें थीं।

Related Posts:

हमें क्रिकेट कूटनीति पसंद है: अमेरिका
प्लास्टिक पार्क की स्थापना से प्रदेश को मिलेगी गति
प्रधानमंत्री मोदी खुद असहिष्णुता के पीडि़त, सम्मान लौटाने वालों पर जेटली का निशा...
असम के चुनावी रण में राहुल गांधी के टारगेट पर मोदी, आरआरएस और बीजेपी
वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया
दो बार के विजेता कप्तान गंभीर को मिले सिर्फ 2.8 Rs