आरोपियों के पास से बरामद हुए तीन ट्रकों के अलग-अलग पाटर्स

भोपाल, 1 जून, नभासं. समाज में मान्यता है कि औलाद कुछ गलत करने को सोचती भी है तो परिवारजन व माता-पिता उसे ऐसा नहीं करने की सलाह देते हैं. लेकिन राजधानी पुलिस एक ऐसे पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है, जो चोरी की बारदातें एक साथ मिलकर करते थे.

गौतम नगर पुलिस का दावा है कि आरोपी पिता-पुत्र शहर में ट्रकों की चोरी करते थे. पुलिस ने बताया कि आरोपी ट्रकों को क्र ेन में लादकर अपने गैरज ले जाते थे, जहां उनके अलग-अलग पार्टस कर कबाड़ में बेच देते थे. पुलिस दावा कर रही है कि गिरफ्तार आरोपियों के गैरज से तीन ट्रकों के अलग-अलग सामान बरामद हुए हैं, जिन्हें यह बेचने की फिराक में थे. नगर पुलिस अधीक्षक आशीष खरे व गौतम नगर थाना प्रभारी शैलेन्द्र जादौन ने पत्रकारों को बताया कि म.न. 3:22 गली न. 2 कांग्रेस नगर बैरसिया निवासी बाडी मेकर नासिर खान (55) अपने लड़के जाकिर खान (28) के साथ मिलकर बारदात को अंजाम देते थे. खरे ने बताया कि शहर में कुछ दिनों पहले पुलिस को शिकायत मिली थी कि बाडी मेकर नासिर के गैरज से दो डम्फर चोरी चले गए. जिनकी तफ्तीश के लिए पुलिस शहर पर छानबीन कर रही थी.

इसी बीच मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि बाडी मेकर नासिर खान अपने लड़के जाकिर के साथ मिलकर दोनों डम्फरों को क्रेन से उठावा कर लालघाटी स्थित किराए के फार्म हाउस में ले गया है, और इनके कुछ पार्टस कबाड़ में बेच दिए हैं. पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए योजना बनाई, लेकिन जाकिर अपना चोला बदल लिया. पुलिस को पता चला कि जाकिर की हाल ही शादी हुई हुई है, और उसका रिस्पेशन भी जल्द ही होने वाला है. इसी दरमियान पुलिस ने उसे पकडऩे की योजना बनाई.

रिस्पेशन के दिन पुलिस उसके कार्यक्रम स्थल पर बिना ड्रेस के पहुंची. लेकिन शातिर पिता-पुत्र को कार्यक्रम में पुलिस होने की सूचना मिल गई. दोनों वहां से फौरन गुम हो गए. पूरे कार्यक्रम में जाकिर की पत्नी अकेली ही रिस्पेशन पर बैठी रही. लेकिन वह दोनों नहीं आए. 31 मई को पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया. इनसे पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों तीन ट्रकों को चोरी करना स्वीकार किया. पुलिस ने आरोपियों से लगभग 21लाख का माल जप्त किया है.

बदमाशों से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

हनुमानगंज पुलिस ने शहर के दो शातिर बदमाशों से अवैध हथियारों का जखीरी बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि हनुमान गंज थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर साबर उर्फ सौहेल खान अपने साथी अरशद के साथ मिलकर किसी की हत्या करने के फिराक में हथियारबंद होकर क्षेत्र में घूम रहे थे. इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली हिस्ट्रीसीटर साबर हाथ में कट्टï लिए हुए फूटा मकबरा कलारी के पास किसी बारदात को अंजाम देने खड़ा है. पुलिस ने जल्द ही क्षेत्र की घेराबंदी कर सोहैल को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से पुलिस ने 315बोर का देशी कट्टïा (लोडेड), एक जिंदा कारतूस बरामद की. वहीं सोहेल का साथी अरशद कुछ ही दूरी पर सफेद कलर की मारूति 800 में बैठा था.

जैसे ही उसने देखा कि सुहैल को पुलिस ने पकड़ लिया है, वह जल्द ही वहां से कबाडख़ाना रोड की तरफ अपनी गाड़ी से भाग निकला. पुलिस उसे कुछ ही दूर में गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पेन्ट व शर्ट के नीचे कमर पर आटो मैटिक वेपन देशी माउजर पिस्टल व उसके कार से 12 जिंदा कारतूस मिले. पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी साबर उर्फ सौहेल खान पिता सलीम निवासी कारगील कालोनी छोला रोड के खिलाफ राजधानी के विभिन्न थानों में लगभग 17 प्रकरण दर्ज हैं. इसी प्रकार आरोपी अरशद पिता इरशाद निवासी टीलाजमालपुरा के विरूद्ध राजधानी के विभिन्न थानों में 8 प्रकरण दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी इन हथियारों को झांसी से खरीदना बता रहे हैं.  वहीं हनुमानगंज पुलिस ने एक अन्य आरोपी परवेज उर्फ कल्लू पिता अमजद खान निवासी जेपी नगर एवं साहिल खान पिता बब्बन खान तथा जाहिर पिता सलमान निवासी ईरानीडेरा से धार-दार हथियार तलवार एवं कुल्हाणी जप्त की हैं. इन तीनों के खिलाफ पुलिस ने आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज किया है.

Related Posts: