सायना क्वार्टर फाइनल में

जकार्ता. 14 जून. भारतीय स्टार और पांचवीं वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया की अप्रिला युसवानदरि को तीन गेमों के संघर्ष में आज 21-17, 14-21, 21-13 से हराकर इंडोनेशिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त चीन की शिजियान वांग से होगा.

विश्व में पांचवें नंबर की खिलाडी सायना को इंडोनेशियाई खिलाडी से पार पाने के लिए 59 मिनट तक जूझना पडा और पहला गेम जीतकर शुरूआती बढ़त बनाने के बावजूद उन्हें परिणाम के लिए तीन गेम खेलने पडे. सायना और युसवानदरि के बीच पहले गेम में 14-14 तक मुकाबला बराबरी पर चला लेकिन इसके बाद सायना ने लगातार पांच अंक लेते हुए 19-14 से बढ़त बनाई और यह गेम 21-17 पर समाप्त कर दिया. दूसरे गेम में परिस्थितियां उलट हो गईं और युसवानदरि ने 10-10 की बराबरी के बाद लगातार पांच अंक लेकर 15-10 की बढ़त बनाई और फिर अपनी बढ़त मजबूत करते हुए 21-14 से गेम जीतकर मैच में बराबरी हासिल कर ली. निर्णायक गेम में सायना का खेल शुरूआत से ही अपने शबाब पर आ गया और उन्होंने एक अंक से लेकर 21वें अंक तक प्रतिद्वंद्वी को टिकने का कोई मौका नहीं दिया.सायना ने मनमाने अंदाज में अंक बटोरकर 21-13 से यह गेम और मैच समाप्त कर दिया. सायना ने मैच में कुल सात स्मैश विनर और छह नेट विनर लगाए जबकि कोर्ट पर उन्होंने आलराउंड खेल से 40 अंक बटोरे.

हाल में थाईलैंड ओपन का खिताब जीतने वाली सायना का क्वार्टरफाइनल में शिजियान से मुकाबला होगा जिन्होंने सिंगापुर की जुआन गु को लगातार गेमों में 21-12, 21-11 से पीटा है. विश्व की चौथे नंबर की खिलाडी शिजियान के खिलाफ सायना का रिकार्ड फिलहाल अच्छा है और वह दोनों के बीच खेले गए तीन मुकाबलों में 2..1 से आगे हैं. सायना ने मार्च में स्विस ओपन के फाइनल में शिजियान को लगातार गेमों में हराया था. इस बीच पुरुष एकल में सबसे ऊंची रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी अजय जयराम दूसरे दौर के अपने मुकाबले में इंडोनेशिया के डायनेसियस हेयम रुम्बका से लगातार गेमों में 15-21, 14-21 से हारकर बाहर हो गए हैं. महिला एकल में पी वी सिंधु को आठवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की जूलिन शेंक ने 34 मिनट में 21-14, 21-14 से पराजित कर दिया.

Related Posts:

अब बेनी ने दी चुनाव आयोग को चुनौती
द. अफ्रीका की धमाकेदार जीत
महिलाओं को मतदाता-सूची में नाम जुड़वाने करें प्रोत्साहित : निर्वाचन आयुक्त
बेकाबू रेत माफिया ने ली वनकर्मी की जान, अवैध रेत से भरा ट्रैक्टर वनकर्मी पर चढ़ा...
कैंसर,मधुमेह और ह्दयरोग जैसी गैर संक्रामक बीमारियां बड़ी चुनौती : नड्डा
केजरीवाल ने किया गुजरात में चुनावी शंखनाद , खेला हार्दिक कार्ड