प्रभारी मंत्री सरताज सिंह के निर्देश

भोपाल,5 अप्रैल,वन मंत्री सरताज सिंह ने आज अपने प्रभार के जिले रतलाम में उद्योग स्थापना के लिये ली गई जमीन पर उद्योग न लगाने, जमीन पर कब्ज़ा बनाये रखने या इसे बेच देने के मामलों की जाँच के लिये कमेटी गठित किये जाने के निर्देश दिये हैं.

सिंह ने बैठक में 35 प्रकरणों में बीज अमानक स्तर के पाये जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए बीजों की गुणवत्ता जाँचने और व्यवस्था को और दुरुस्त करने को कहा.प्रभारी मंत्री ने राजीव गाँधी विद्युतीकरण योजना का कार्य धीमी गति से चलने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए गति तेज करने के निर्देश दिये. बैठक में बताया गया कि जन-सुनवाई के अंतर्गत कुल 3,975 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 3,202 का निराकरण हो चुका है. प्रभारी मंत्री सरताज सिंह ने अधिकारियों से जन-प्रतिनिधियों के साथ सतत सम्पर्क एवं संवाद रखने, योजनाओं के क्रियान्वयन की अद्यतन जानकारी से अवगत करवाने और उनके सुझावों पर ध्यान देने के लिये कहा. सिंह ने कहा कि इससे शासन की योजनाएँ जन-अपेक्षाओं पर खरी उतर सकेंगी.

वन मंत्री ने शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के दौरान पात्र व्यक्तियों को ही योजनाओं का लाभ मिलने पर नजर रखने को कहा. संबंधित अधिकारी समय-समय पर योजनाओं में की जा रही कार्यवाही की जानकारी जन-प्रतिनिधियों  को उपलब्ध करवायें. सिंह ने 15 दिन के भीतर सब्सिडी पाने वाले हितग्राहियों की सूची समिति  सदस्यों को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये.
बैठक में विधायक पारस सकलेचा, विधायक लक्ष्मीदेवी खराड़ी भी उपस्थित थे.

Related Posts: