भोपाल, 14 जून, नभासं. राजधानी में इन दिनों फलों के राजा कहे जाने वाले आम का हर खास मुरीद है और यह अब बड़ी मात्रा में मिलने के बाद लोगों का जायका बढ़ा रहा है.

असल में इन दिनों आम की बहार आई हुई है और बाजार में इसकी जमकर बिक्री हो रही है और लोग भी इस फल को बड़े चाव के साथ खरीद रहे हैं.जहां इस बार इस फल की आवक और उत्पादन भी अच्छा देखा जा रहा है वहीं लोगों को इसे बड़ी संख्या में खरीदते हुए भी देखा जा सकता है.

जहां नागरिक आम का जायका लेने के लिए इसे खरीद रहे हैं वहीं व्यापारियों में भी इसकी बिक्री को लेकर खासा उत्साह दिखाई दे रहा है.जहां इन दिनों हो रही आवक के साथ बिक्री भी अच्छी हो रही है और आने वाले दिनों में भी इस तरह का ही अनुमान लगाया जा रहा है. व्यापारियों के मुताबिक केसर और दशहरी आम इन दिनों 50 रूपए प्रति किलो से ऊपर बिक रहे हैं और इनका उत्पादन भी इस बार कम हुआ है. इन दिनों बाजार में बिक रहे आम में सबसे महंगा दशहरी और केसर, बादाम है.जबकि सस्ते में देशी आमों की बिक्री हो रही है. जहां बादाम, केसर, दशहरी, तोतापुरी जैसे आम 50 रूपए प्रति किलो शुरू हैं, वहीं देशी आम की कीमत 20 रूपए प्रति किलो से ऊपर है.

Related Posts: