10 जिलों की 56 सीटों पर 15 को मतदान

लखनऊ, 12 फरवरी. उत्तर प्रदेश में जहां शनिवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ वहीं विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता तीसरे चरण के चुनाव के लिए ताबड़तोड़ जनसभाएं कर चुनाव प्रचार किया. तीसरे चरण में दस जिलों की 56 सीटों पर 15 फरवरी को मतदान होना है.

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने  इलाहबाद, प्रतापगढ़ और अमेठी में रैलियां कीं. बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर जाति और धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 22 साल से उत्तर प्रदेश में केवल दस फीसदी लोगों की सरकार बन रही है. नक्सल प्रभावित मिर्जापुर और सोनभद्र में जनसभाएं कर कांग्रेस और भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए बसपा प्रमुख एवं प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने शनिवार को कहा कि इस जनजाति बहुल क्षेत्र में नक्सलवाद पनपने के लिए कांग्रेस और भाजपा जैसी पार्टियां ही पूरी तरह जिम्मेदार हैं. फर्रुखाबाद में कांग्रेस नेता एवं केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक पसमांदा [पिछड़े] मुसलमानों के अधिकारों की लड़ाई लड़ते रहेंगे.

प्रियंका वाड्रा ने रायबरेली में रोड शो के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में बदलाव की लहर है. जनता के लिए कुछ न करने वाले नेता सत्ता से बाहर जाएंगे. गोरखपुर से भाजपा के सांसद योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में किसी दल की सरकार नहीं बनेगी और एक साल बाद फिर विधानसभा चुनाव होगा. गोरखपुर में मतदान करने के बाद योगी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा, सपा और बसपा- तीनों नंबर एक के लिए लड़ाई लड़ रही हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस चुनाव में किसी एक दल की सरकार नहीं बनने वाली है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने चंदौली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रहते मध्य प्रदेश का कबाड़ा करने के बाद दिग्विजय सिंह अब राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश में घूम रहे हैं. कांग्रेस नेता पी.एल. पुनिया और सांसद राशिद अल्वी ने इलाहाबाद और भदोही में, भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने इलाहाबाद, वाराणसी और भाजपा नेता अनंत कुमार ने कौशाम्बी और इलाहाबाद में जमसभाएं कीं.

नेता नहीं आम आदमी चलाता है सरकार

वाराणसी. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी ने कहा है कि देश को आम आदमी चलाता है, सरकार नेता अथवा अधिकारी नहीं. जब तक आम आदमी की आवाज को सरकार के अंदर नहीं डालेंगे, वह चलने वाली नहीं है. काग्रेस के अग्रिम पंक्ति के नेता राहुल गाधी शनिवार को बेनियाबाग के मैदान में पार्टी की ओर से आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

Related Posts: