नई दिल्ली, 6 जून. आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को पहली खिताबी जीत दिलाने के बाद लगभग दस दिन का विश्राम करने के बाद गौतम गंभीर ने दिल्ली के मशहूर लाला रघुबीर सिंह हाटवेदर क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी आफिस टीम ओएनजीसी को 131 रन की बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

गंभीर के अलावा भारतीय टीम के उनके साथी प्रवीण कुमार सहित कई प्रथम श्रेणी क्रिकेटर ओएनजीसी की तरफ से खेले जो दिल्ली के क्लब क्रिकेट में सबसे मजबूत टीम मानी जाती है. भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर ने 49 गेंद पर 81 रन बनाए. उनके अलावा पंजाब के रणजी क्रिकेटर संदीप शर्मा ने 120 रन की पारी खेली जिससे ओएनजीसी ने विद्या जैन अकादमी के खिलाफ 39.4 ओवर में 344 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. विद्या जैन अकादमी इसके जवाब में 213 रन ही बना पाई, ओएनजीसी की तरफ से तुरुवर कोहली ने चार विकेट लिए. गंभीर ने तपती गर्मी में क्रिकेट के प्रति अपना प्यार और प्रतिबद्धता दिखाई और पेशेवर क्रिकेटर की तरह अपनी भूमिका निभाई. उन्होंने बल्लेबाजी करने के अलावा क्षेत्ररक्षण भी किया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अमूमन क्लब मैचों में क्षेत्ररक्षण करने से बचते रहते हैं.

ओएनजीसी की कमान तन्मय श्रीवास्तव के हाथों में थी लेकिन क्षेत्ररक्षण को सजाने और गेंदबाजी में बदलाव का फैसला गंभीर कर रहे थे. गंभीर के अलावा ओएनजीसी की तरफ से जिन अन्य प्रमुख खिलाडिय़ों ने इस मैच में भाग लिया उनमें दिल्ली के कप्तान मिथुन मन्हास, अजय रात्रा, सुमित नारवाल, मयंक तेहलान आदि शामिल हैं.

Related Posts: