भोपाल, 28 जून, नभासं.राजधानी के अब सुरक्षित कहे जाने वाले होटलों में चोरों की नजर लग गई है. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है होटल जहांनुमा पैलेस में दिनदहाड़े चोरों ने लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया.

इसकी भनक भी होटल सुरक्षा कर्मियों को नहीं लगी. जिस कमरे में चोरी हुई उसके बगल वाले कमरे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह व उनका परिवार ठहरा था. इससे सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. पुलिस के मुताबिक अलकापुरी बागसेवनिया निवासी 35 वर्षी? सोनल बागिया ने बताया कि मप्र हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष रामपाल सिंह के यहां शादी समारोह में शामिल होने भटिंडा निवासी विजय नागपाल अपने परिवार के साथ यहां आए हुए थे. इसी विवाह समारोह में शामिल होने के लिए छग के मुख्यमंत्री डां रमन सिंह भी सपरिवार इसी होटल में रूके थे.

यहीं विजय नागपाल भी अपनी पत्नी व बच्चों के साथ कमरा नंबर 309 में ठहरे थे. जब वह सोमवार सुबह 7 बजे नाश्ता करने गए, इसी बीच उनके कमरे में रखे सूटकेस का ताला तोड़कर अज्ञात चोर गोल्ड और डायमंड की ज्वेलरी व नगदी समेत लाखों का माल चुरा ले गए. उन्हें चोरी का पता पंजाब लौटकर चला तो उन्होंने भोपाल में सोनल को मामले की सूचना दी, तब श्यामला हिल्स थाने पहुंचकर सोनल ने चोरी का प्रकरण दर्ज कराया. सीएसपी मनू व्यास ने बताया कि चोर का यह मामला संदिग्ध है. होटल में जिस दिन चोरी हुई थी उस दिन छग के मुख्यमंत्री भी वहां ठहरे थे.

इस वजह से होटल के सुरक्षाकर्मियों के अलावा पुलिस बल भी तैनात था. इस बीच चोर कैसे लाखों रूपए के ज्वेलरी चुरा सकते हैं. मामला संदिग्ध इस लिए और ज्यादा बन रहा है कि नागपाल अपना सामान चैक किए बगैर पंजाब के लिए कैसे रवाना हो गए. उन्हें पटियाला में जाकर पता चला कि उनके बैग से करीब तीन लाख रूपए की ज्वेलरी चोरी हो गई.

Related Posts: