बैरागढ़, 9 जुलाई. संत हिरदाराम नगर में भ्रष्टाचार के विरोध में टीम अन्ना की मुहिम का पूरे जोश से साक्षी बना राष्ट्र्रीय जागरण मंच म.प्र इंडिया अगेन्सट करप्शन, किसान शक्ति संगठन और भ्रष्टाचार विरोधी एकता मंच के कार्यकर्ताओ ने डॅi. सुनीलम के नेतृत्व में बस  स्टेण्ड चौराहा से पदयात्रा शुरु हुई.

इस अवसर डा. सुनीलम जो कि टीम अन्ना के सदस्य हैं उन्होने केन्द्र सरकार को आड़ेे हाथो लेते हुए कहा है कि पन्द्रह केन्द्रीय मंत्रियो की जांच एसआईटी द्वारा किये जाने की मांग को आंदोलन का समर्थन किया गया. उन्होने कहा है कि आज पूरे देश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है. गरीब तक का इसके चंगुल में फसा हुआ हैं. शासकीय कर्मचारी बगैर रिश्वत लिए लोगों का काम नहीं करते. आज हमारा देश भ्रष्टाचार के दलदल में फस गया है. इससे लोग त्रस्त है. उन्होने आगे कहा है कि आगामी 2014 का लोकसभा चुनाव भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ा जाएगा. इस पर निश्चत तौर पर यूपीए सरकार को निशाना बनाया जाएगा.

इससे जनता त्रस्त हो चुकी है. उन्होने कहा है कि केन्द्र सरकार के 15 भ्रष्ट मंत्रियो पर प्रहार करते हुए कहा है कि जांच से डरना पीछे हटना ही उनके भ्रष्टाचार को सिद्ध करता है. हर स्तर के भ्रष्टाचार का इलाज जन लोकपाल है. और मप्र में इस संघर्ष को पूरी ताकत से किया जाएगा. हम मप्र के सभी जिलों में आंदोलन को निष्ठा से चलाएगे. उल्लेखनीय है कि 25 जुलाई से भोपाल में अनशन शुरु होने जा रहा है इसी को लेकर पदयात्रा उपनगर में निकाली गई जिसमे भारी लोगो का समर्थन मिला व उनके ऐसे मंत्री जिनके उपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप है. उनके विरुद्ध विशेष जांच की मांग को लेकर अनिश्चित काल के लिये धरने पर बैठेगे. रविवार को पदयात्रा भी निकाली.

Related Posts: