भोपाल, 20 नवंबर. दिसंबर में लाल परेड मैदान पर भागवत कथा का आयोजन होने जा रहा है. आयोजक संस्था कर्मश्री के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बताया कि 17 से 23 दिसंबर तक चलने वाले इस आयोजन में विश्व प्रसिद्घ कथावाचक पं. मृदल कृष्ण महाराज द्वारा श्रद्घालुओं को श्रीमद् भागवत कथा का अमृतपान कराया जाएगा.

आयोजन को सफल बनाने हेतु आवश्यक तैयारियां के क्रम में कर्मश्री द्वारा रविवार को पूर्वान्ह मानस भवन में बैठक का आयोजन किया गया. शर्मा ने बताया कि बैठक में समाज के विभिन्न वर्गों की प्रमुख हस्तियां सहित लगभग एक हजार से अधिक गणमान्य शामिल हुए. बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने आयोजन को तन-मन-धन से सफल बनाने का संकल्प लिया. बैठक में उपस्थित गुफा मंदिर के महंत चंद्रमादास समाजसेवक एवं उद्योगपति दिलीप सूर्यवंशी म.प्र. कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल, नगर निगम अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, चंदरलाल चंदानी, विनय भदौरिया, डी.पी. गोयल, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के ज्ञानी दिलीप सिंह, अशोक जैन भाभा, मानस कल्याण समिति के रमाकांत, प्रहलाद, हिंदु उत्सव समिति के अध्यक्ष जीवनलाल मखरैया, महारासलीला कमेटी के शंकरलाल साबू, कर्मचारी नेता वीरेंद्र खोंगल, श्रीमती आशा जैन, राजेश वर्मा, रमेश वर्मा, अजय श्रीवास्तव, मंडीदीप नगर पालिका अध्यक्ष, श्रीमती पूर्णिमा जैन, सुशील वाजपेई सहित अन्य सभी गणमान्यों ने बैठक के दौरान आयोजन को सफल बनाने के लिए. अपने सुझाव रखे और आयोजन को सफल बनाने हेतु हरसंभव सहयोग का विश्वास भी दिलाया. गुफा मंदिर के महंत चंद्रमादास ने आयोजन के लिए आयोजकों को आर्शिवचन देते हुए जनकल्याण के इस कार्य में समाज के सभी वर्गो के लोगों से जडऩे और सहयोग करने का आव्हान किया.

नगर निगम अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने कहा मैं आयोजन से परिवार सहित जुड़ा रहूंगा और दो दिन पूर्व से आयोजन के दो दिन बाद तक नगर निगम की ओर से आवश्यक व्यवस्थाएं करवाने की जिम्मेदारी भी मेरी रहेंगी. इसी प्रकार से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के ज्ञानी दिलीप सिंह ने सेवादारों के साथ उपस्थित रहकर चाय-पान की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी ली. ओम शिव शक्ति सेवा मंडल के रिंकू भटेचा ने आयोजन स्थल पर चरण पादुकाओं की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी ली. इसी प्रकार मध्यप्रदेश अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष डी.पी. गोयल ने महासभा की ओर से आयोजन स्थल पर शुद्घ प्यूरीफाईड पेयजल उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी ली. अन्य लोगों द्वारा भी विभिन्न व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी ली गई. बैठक में सुनील चंद्रवंशी, ब्रजमोहन पचौरी, शम्भूनाथ शर्मा, संजय मेढतिया, विनोद अग्रवाल, सुनील पंजाबी, अनिल भार्गव, प्रमोद पालीवाल, डी.के. सक्सेना शशी श्रीवास्तव, अनिल अग्रवाल, गौरीशंकर गोयल, कैप्टन अंबरीश शर्मा, मनीष मुदगल, केशव सिंह, मोहित राठौर, रोहित जैन, लीलेन्द्र सिंह मारण, भगवान सिंह मीणा सहित एक हजार से अधिक गणमान्य नागरिक शामिल हुए.

Related Posts:

मंदिरों में आकर्षक झाकियों के बीच मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव
शिक्षा से जीवन का अंधकार दूर होता है: राज्यपाल
महिला कांग्रेस का जनचेतना अभियान शुरू
अन्तर्राष्टïरीय बोट रखने वाला देश का दूसरा राज्य बना मध्यप्रदेश
ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन एडवांस प्रवेश परीक्षा : भद्दी तलाशी के बाद देने मिल...
सुंदर देवी के नाम होगा रोहित नगर चौराहा