नई दिल्ली,18 नंवबर. जोहांसबर्ग में 26 नवंबर से चार दिसंबर तक होने वाले एफआईएच पुरुष चैंपियंस चैलेंज हाकी टूर्नामेंट के लिए भारत की 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है जिसमें अनुभवी मिडफील्डर इग्नेस टिर्की को जगह नहीं मिली जबकि पूर्व कप्तान राजपाल सिंह अपेंडिक्स के आपरेशन के कारण बाहर हैं.

हाल ही के आस्ट्रेलिया दौरे पर टिर्की टीम के उपकप्तान थे. उनकी जगह फारवर्ड तुषार खांडेकर ने ली है. भरत चिकारा, रवि पाल और गुरविंदर सिंह चांडी भी टीम में नहीं है. राजपाल को आस्ट्रेलिया दौरे पर अपेंडिक्स की शिकायत हुई थी. उनका आपरेशन हुआ है और उन्हें आराम की सलाह दी गई है. स्ट्राइकर शिवेंद्र सिंह की भी कालरबोन चोट से उबरने के बाद वापसी हुई है. यह चोट उन्हें जुलाई में बेंगलूर में शिविर के दौरान लगी थी. बीरेंद्र लाकड़ा और सी कांगुजम टीम में शामिल नए चेहरे हैं.

भारत को चैंपियनशिप में पूल-ए में बेल्जियम, पोलैंड और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है. टीम के कप्तान गोलकीपर भरत छेत्री होंगे जो 116 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. घोषित भारतीय हाकी टीम: भरत छेत्री (गोलकीपर और कप्तान), पी आर श्रीजेश, मंजीत कुल्लू, रूपिंदर पाल सिंह, वी आर रघुनाथ, संदीप सिंह, गुरबाज सिंह, सरदार सिंह, अर्जुन हलप्पा, मनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, सरवनजीत सिंह, युवराज वाल्मीकि, एस वी सुनील, दानिश मुज्तबा, तुषार खांडेकर, सी एस कांगुजाम, शिवेंद्र सिंह.

भारतीय मैचों का कार्यक्रम:
26 नवंबर- भारत बनाम बेल्जियम (दोपहर तीन बजे से)
27 नवंबर- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (शाम पांच बजे से)
29 नवंबर- भारत बनाम पोलैंड (दोपहर तीन बजे से)
एक दिसंबर- क्वार्टर फाइनल
दो दिसंबर- (प्ले आफ) पांचवें से आठवें स्थान के मुकाबले
तीन दिसंबर- सेमीफाइनल
चार दिसंबर- प्ले आफ और फाइनल.

Related Posts: