नयी दिल्ली. 26 अप्रैल. इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के पांचवें संस्करण में इस बार आनलाइन बुकिंग में जबरदस्त बूम आया है और हर स्टेडियम में आईपीएल मैचों में हाउसफुल शो जा रहे हैं.

आईपीएल की आनलाइन बुकिंग के संचालन से जुड़े टिकट पोर्टल बुकमाईशोडाटकाम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष हेमरजानी ने आज यहां बताया कि इस बार आईपीएल टिकटों की आनलाइन बुकिंग में दिल्ली, पंजाब और मुंबई में पिछले वर्ष के मुकाबले 45 प्रतिशत का जबरदस्त इजाफा हुआ है जबकि पुणे में यह आंकड़ा तो 130 प्रतिशत पहुंच रहा है. हेमरजानी ने कहा आईपीएल का प्रसारण कर रहे सेटमैक्स ने इस बार अपने विज्ञापनों की थीम भी यही रखी है कि स्टेडियम में जाकर मैच देखने का मजा ही कुछ अलग है, वैसे भी हमारा युवा वर्ग स्टेडियम में टवंटी 20 मैचों का मजा लेना चाहता है. उन्होंने कहा गत वर्ष आईपीएल का आयोजन विश्वकप के बाद हुआ था और जल्दी जल्दी दो बड़े टूर्नामेंट क्रिकेट प्रेमियों के लिए ओवरडोज हो गए थे जिसके कारण आईपीएल चार में दर्शक संख्या में काफी गिरावट आई थी.

लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं है. हर स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा है1 आप कह सकते हैं कि आईपीएल पांच की आनलाइन बुकिंग जैकपाट हिट है. बुकमाईशोडाटकाम. आईपीएल की पांच टीमों मुंबई इंडियन्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, राजस्थान रायल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और पूणे वारियर्स के लिए उनके घरेलू मैचों का टिकटिंग पार्टनर है. हेमरजानी ने कहा कि उनकी कंपनी टिकट एडवांस में खरीदने वालों को उनके घर पर ही डिलीवरी देती है और आनलाइन बुकिंग से क्रिकेट प्रेमियों को अपनी पसंद की सीट चुनने का भी मौका मिलता है. हेमरजानी ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि आईपीएल की टीवी रेटिंग में भी गिरावट आई है. उन्होंने साथ ही कहा कि दिल्ली और मुंबई में आनलाइन बुकिंग में जबरदस्त बढोतरी हुई है जबकि पंजाब और जयपुर में लोग नकद भुगतान कर टिकट खरीदना पसंद करते हैं वहां पर भी टिकट बिक्री में काफी बढोतरी हुई है.

Related Posts: