बिचौलियों का गेंहू तौला जा रहा तत्काल

औबेदुल्लागंज,14अप्रैल,नभासं. गेहॅं खरीदी में हो रही धांधली और अनियमतता के कारण किसान परेशान है. गेहॅंू खरीदी केन्द्रो पर दलाल सक्रिय,दलालो का गेहॅ 4-5 घन्टे में तुल जाता है.

परन्तु किसानो का 5 अप्रैल से लगा न आज 14 अप्रैल तक नंही तुला.व्यापारी गेहॅं खरीदते है 1100 एंव 1200 रु क्वाटल और गेहॅं खरीदी केन्द्रो पर 1300-1400 रु में बेचते है ऐसे व्यापारी का गेहॅंू मुकदम एंव केन्द्र प्रभारी की मिली भगत से तुरंत तुलता है.3-3 साल पुराना गेहॅंू तुल रहा है.90 वर्ष के तुलसी राम ने बताया की 5 दिन से मंडी प्रॅंगण मे गेहॅं तुलने की आशा मे पडा हू गेहॅं तुलता नही.भावानी मालवीय,तारा सिंह,नवल सिंह आदि किसानो ने पत्रकारो को बताया की 2 हफते से परेशान है गेहॅं तुल नंही रहा है.दलालो व्यापारीयो के 3-3 साल पुराने गेहॅं तुल रहे है.

किसान भूखा प्यासा मंडी प्रंगण में पड़ा है ,न पीने को पानी मिलता है न रात्री मे लाईट और मंडी के सूचना बोर्ड पर लिखा है 5 रु मे खाना परन्तू खाना मिलता ही नंही है ,गांव से मगवाना पडता है.यह सूचना झूठी है.मंडी में जनरेटर लगा है,75 लीटर डीजल रोज जलता है मगर विजली जलती नंही.जनरेटर चलने की आवाज तक नंही आती है.जनपद अध्यक्ष कमलेैश चौहान ने आज जनपद में किसानों के साथ पत्रकार वार्ता की,पत्रकारो को प्रत्यक्ष मंडी प्रांगण जाकर दिखाया एक दलाल चिढ़़ा और चिढ़़ कर किसानों पर बिफ रा इससे दलालों की पोल खुली.आश्चर्य मगर सत्य है की केन्द्र प्रभारी गायब थे एंव कृषि उपज मंडी मे ताला लगा था. किसान मात्र वहा गेहॅंू की रख वाली कर रहेै थे.

Related Posts: