इन दिनों बेबो उर्फ करीना कपूर के पाँव जमीं पर नहीं पड़ रहे हैं. लगातार हिट होती फिल्मों ने बेबो को सातवें आसमान पर पहुँचा दिया है. पिछले दिनों आए उनके बयानों से भी यही लग रहा है कि वे अपनी कामयाबी से खुशी के मारे फूली नहीं समा रही हैं. कुछ समय पहले करीना ने कहा था कि बॉलीवुड में वे अकेली ऐसी हीरोइन हैं जिसकी फिल्मों ने सौ करोड़ से अधिक का बिजनेस किया.

थ्री इडियट्स, गोलमाल 3, बॉडीगॉर्ड बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रहीं और इन्हीं फिल्मों के लिए करीना ने यह बात कही है. आने वाले समय के लिए भी करीना के हाथों में कुछ बड़ी फिल्में हैं. ये हैं एजेंट विनोद, एक मैं और एक तू, रीमा कागती की अनाम फिल्म और हीरोइन. करीना का कहना है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूँ जो मुझे इन बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा बनने का मौका मिला. इतना ही नहीं, बॉलीवुड में ऐसी कम ही हीरोइनें हैं जिन्हें सभी खानों के साथ काम करने का मौका मिला.

करीना ने आमिर खान के साथ थ्री इडियट्स, सलमान खान के साथ बॉडीगॉर्ड, शाहरुख खान के साथ रा.वन की और सैफ अली खान के साथ एजेंट विनोद व इमरान के साथ एक मैं और एक तू कर रही हैं. लेकिन करीना यह नहीं बताती हैं कि कौन से खान के साथ काम करने में उन्हें सबसे अच्छा लगा. वे कहती हैं कि मैं खानों में कोई तुलना नहीं कर सकती. मुझे सबके साथ काम करने में अच्छा लगा.

हाल-फिलहाल वे इमरान के साथ काम कर रही हैं और बहुत खुश हैं. बकौल करीना, एक तू और एक मैं में मेरा रोल बिल्कुल अलग तरह का है, मैंने ऐसा रोल पहले कभी किसी फिल्म में नहीं किया. इस फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं और इसे निर्देशित कर रही हैं शकुन बत्रा. निर्देशक के रूप में वैसे यह शकुन बत्रा की पहली फिल्म है. करीना को नए निर्देशकों के साथ काम करने में कोई आपत्ति नहीं है बल्कि वे कहती हैं कि मुझे तो नए लोगों के साथ काम करना अच्छा लगता है. उनका अपना व्यक्तित्व होता है और जिन चीजों में उनका पूरा विश्वास होता है, वे उसे ही प्रस्तुत करते हैं.

करीना ने रितिक के साथ कभी खुशी कभी गम, मैं प्रेम की दीवानी हूँ और यादें में काम किया है और अच्छी स्क्रिप्ट होने पर वे फिर रितिक के साथ काम करना चाहेंगी. करण जौहर के बैनर तले बन रही अग्निपथ में करीना को एक आइटम नंबर ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया. करीना का कहना है कि रितिक के फिल्म में होने पर मैं कोई आइटम नंबर करने के बजाय रितिक के अपोजिट में काम करना ज्यादा पसंद करूँगी. फिल्मों से इतर करीना अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहती हैं. शाहिद से ब्रेकअप के बाद पिछले चार सालों से करीना सैफ के साथ हैं.

वे कहती हैं कि मैं सैफ के साथ बहुत खुश हूँ. सैफ मुझे कंपलीट करता है. हम दोनों में बराबरी की रिलेशनशिप है. जिसकी भी गलती होती है, वह तुरंत माफी माँग लेता है. हाल-फिलहाल करीना और सैफ की शादी आगे बढ़ गई है लेकिन बहुत संभव है कि वे सालभर में अपनी शादी की घोषणा कर दें. करीना का कहना है कि वे शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखेंगी. आखिर फिल्मों की बदौलत ही तो उन्हें इतनी शोहरत मिल रही है. सो वे फिल्मों से दूरी नहीं बनाएँगी.

Related Posts: