भोपाल, 20 नवंबर, नभासं. एमपी नगर थाना क्षेत्र जोन-1 में स्थित यूनाइटेड सिक्यूरिटी के पांच कर्ताधर्ता लोगों से 7 हजार रुपये नौकरी पर लगाने और पगार में 4 हजार रुपये देने का लालच दे कुछ लोगों से पैसा लेकर भाग निकले.

थाना पुलिस के मुताबिक फरियादी अशोक (50) पिता फूलचंद अग्रवाल सेकंड स्टाप चक्की चौराहा टीटी नगर निवासी से यूनाइटेड सिक्यूरिटी एजेंसी के कर्ताधर्ता आरोपी गणेश शंकर मेहता मूलत: कलकत्ता निवासी, नवनीत और शलभ जैन पंजाबी बाग रायसेन रोड निवासी, अन्य साथी जितेंद्र और चंद्रकांत ने अशोक को गार्ड की नौकरी पर रखने के लिये 7 हजार रुपये ले लिये साथ ही प्रत्येक महीने 4 हजार वेतन देने का लालच दिया. इनके अलावा कुछ अन्य लोगों से भी 7 हजार रुपये लेकर सभी आरोपी कंपनी में ताला डालकर भाग गये. इस घटना की थाना पुलिस फरियादी की शिकायत पर उक्त सभी आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की विवेचना भी शुरू कर दी है.

मीडिया कर्मी के साथ धोखाधड़ी

कोलार थाना क्षेत्र मंदाकिनी परिसर स्थित श्रीराम रियल स्टेट एंड बिजनेश सॉल्यूशन लिमि. के सीएमडी ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े एक कर्मचारी से 1 लाख 50 हजार रुपये लेकर धोखाधड़ी की है. थाना पुलिस के मुताबिक फरियादी सुरजीत कुलश्रेष्ठï लाला लाजपतराय शाहपुरा निवासी है. वह एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मी भी है. उससे श्रीराम रियल स्टेट एंड बिजनेस सॉल्यूशन लिमिटेड कंपनी जो कि मंदाकिनी परिसर में है, इसके सीएमडी निर्मल कुमार चिटफंड चलाने का काम करते हैं. निर्मल ने सुरजीत को प्लाट या फिर रकम दोगुनी देने का लालच देकर 5 किश्त में 1 लाख 50 हजार रुपये ले लिये. जब सुरजीत ने अपने पैसे या फिर प्लाट मांगा तो उससे कंपनी के चैयरमेन संजय नेवाड़ा के हस्ताक्षर सहित स्केन किये हुये प्रमाण पत्र दिये. इस प्रमाण पत्र पर सुरजीत को संदेह हुआ तो इसने थाना पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने प्रमाण पत्र को लेकर जांच-पड़ताल की तो पता चला कि कंपनी के पास आरबीआई की अनुमति के दस्तावेज नहीं हैं. इसके अलावा कंपनी के चैयरमेन संजय नेवाड़ा जेल में बंद है. इस घटना की थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच-पड़ताल तथा फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

Related Posts: