छतरपुर. 22 नवम्बर.  मंगलवार को खजुराहो में अल्प समय के लिए आए राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने उप्र की मुख्यमंत्री मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में नए चार राज्यों के गठन के लिए गेंद यूपीए सरकार के पाले में है.

खजुराहो हवाई अड्डे पर मंगलवार की दोपहर 1.30 बजे चार्टर विमान से राज्यसभा सदस्य अमर सिंह और लोकसभा सदस्य जयाप्रदा पहुंचीं. यहां करीब 15 मिनट पत्रकारों से रूबरू होने के बाद सड़क मार्ग से दोनों नेता उप्र के महोबा जिले के लिए रवाना हो गए. इस दौरान अमर सिंह ने कहा कि उप्र की बसपा सरकार ने लोकतंत्र का जिस तरह से माखौल उड़ाया है उसके बाद अब केन्द्र की कांग्रेस सरकार लोकतंत्र की रक्षा करे. उन्होंने संवाददाताओं से औपचारिक चर्चाओं के दौरान कहा कि उप्र विधानसभा चुनाव के दौरान साम्प्रदायिक शक्तियों को किसी भी सूरत में उभरने नहीं दिया जाएगा.

उन्होंने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भुखमरी और गरीबी के हालातों को देखने के बाद देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने एक जगह जानवरों की सानी व्यक्ति के खाने पर आंसू छलका दिए थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चाहिए कि नेहरू के आंसूओं की कीमत चुकाने के लिए बढ़ रही मंहगाई को नियंत्रित करें. उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पर टिप्पणी करते हुए अमर सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी से उन्हें उनके जन्मदिन पर बाहर किया गया था अब वापिस जाने का सबाल ही नहीं उठता. अमर सिंह ने कहा कि लेकिन आज मुलायम सिंह के जन्मदिन के मौके पर उन्हें बधाई जरूर देते हैं.

Related Posts: