शेहला मसूद हत्याकांड

भोपाल, 25 मार्च. आरटीआई कार्यकर्ता शहला मसूद हत्या की जांच कर रहे केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई के दल ने आज यहां प्रकरण के एक आरोपी शाकिब डेंजर के मकान से एक देशी कट्टा बरामद किया, जिसका संभवत: हत्या के लिए प्रयोग किया गया था। कट्टे को फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

सूत्रों के अनुसार शाकिब के घर से जांच दल ने आज यह देशी कट्टा बरामद किया है। शाकिब भी इस मामले का एक आरोपी है, जिसे मुख्य आरोपी इंटीरियर डिजायनर जाहिदा परवेज ने किराए के हत्यारे बुलाने के लिए नियुक्त किया था। शाकिब इस समय इसी मामले में न्यायिक हिरासत में इंदौर की जेल में बंद है। उन्होने बताया कि भाजपा विधायक एवं राज्य पर्यटन विकास निगम के तत्कालीन अध्यक्ष धुव्रनारायण सिंह से शहला की बढ़ती नजदीकियों की जलन की वजह से जाहिदा ने उसे रास्ते से हटाने के लिए शाकिब के जरिए कानपुर से भाड़े पर हत्यारे बुलाए थे।

सीबीआई के जांच दल ने अब तक शहला हत्या मामले में जाहिदा के अलावा उसकी मित्र सबा फारूखी, शाकिब डेंजर तथा कथित रूप से हत्या को अंजाम देने वाले ‘सुपारी किलरÓ इरफान एवं ताबिश को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि आरटीआई कार्यकर्ता शहला की पिछले वर्ष 16 अगस्त को उसके घर के सामने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपनी कार में बैठ रही थी।

Related Posts: