बूढाखेडा में एक करोड की लागत से बनेगा विधुत सब स्टेशन हुआ भूमिपूजन

बैरागढ़ 8 जुलाई (संवाददाता) संत हिरदाराम नगर स्थित ग्राम बूढाखेडा में एक करोड की लागत से 11 व 33 के.वी का सब स्टेशन बनाया जायेगा जिसका जिले के प्रभारी मंत्री एवं आवास एवं पर्यावरण मंत्री जयंत मलैया ने कल संत नगर पहुंचकर विधि पूर्वक भूमि पूजन किया इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक जितेन्द्र डागा सहित जोन अध्यक्ष श्रीमती ईश्वरी नाथानी सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे इस अवसर पर मलैया ने अपने उदबोधन में कहा कि आगामी जनवरी 2013 से ग्रामीण क्षेत्र में सिंगल फेस बिजली मिलने लगेगी. जिसका कार्य तेजी से चल रहा है.

उन्होने कहा कि इसके लिए हमने अधिकारियो को निर्देशित किया है अधिकारियो को हर हालात में जनवरी 2013 से 24 घंटे बिजली एवं कृषि उपयोग के लिए फीडर सप्रेशन का कार्य पूरा कर ले जिससे कि गांवो के लोग इसका लाभ ले सके. उन्हे इसके लिए अधिकारियो को निर्देशित किया राजधानी में 205 करोड की लागत से अण्डर ग्राउंड के.वी डालकर विधुत व्यवस्था धु्रस्थ करे. इसके लिए वर्क आर्डर हो चुके है. उधर कार्यक्रम में उपस्थित मोहन यादव अधीक्षण यंत्री शहर ने अपने उदबोधन के दौरान कहा कि हमारा उद्देश्य है कि उपभोक्ताओ को विधुत व्यवस्था के जरिए अच्छी सर्विस मिले इसके लिए शहर भर में आगामी वर्षो में अंडर ग्राउंड केबिल डालकर विधुत व्यवस्था धु्रस्थ की जाएगी.

इससे यह होगा कि उपभोक्ताओ को विधुत व्यवस्था का वोल्टेज भी मिलेगा साथ ही आंधी तूफान में होने वाली घटनाओ पर अंकुश लग सकेगा. इसके कार्य शुरु हो चुका है. हमारा प्रयास है कि जल्द ही जल्द इस योजना के तहत कार्य पूरा किया जाए.कार्यक्रम में मुख्य रुप से क्षेत्रीय विधायक जितेन्द्र डागा, भाजपा नेता वीरा सांई, असलम कुरेशी, सहायक यंत्री विधुत वितरण कंपनी उत्तर खरे कार्यपालन यंत्री शहर शैलेन्द्र सक्सेना, बूढाखेडा में जिस कंपनी को सब स्टेशन बनाने का कार्य मिला है उसमे आर.ए.पी.डी.आर.पी. योजना के तहत एक करोड की लागत से सब स्टेशन बनकर तैयार होगा. बडी संख्या में विधुत वितरण कंपनी के अधिकारी मौजूद थे.

उधर जब नव भारत संवाददाता ने प्रश्न किया कि ग्रामीण क्षेत्र में विधुत वितरण कंपनी लिमिटेड के तहत 24 घंटा बिजली दिये जाने का वादा कर रही है लेकिन जिस ठेकेदार ने ग्रामीण क्षेत्र में कार्य किया है वह इतना घटिया स्तर का है. हल्के आंधी तूफान में ही कई जगह से बिजली की लाईन धाराशाही हो गई है मलैया ने इस संबंध मेें कहा कि वे इस मामले को दिखवाएगे जो भी होगा अधिकारियो को निर्देश देगे. 2013 से हर हाल मेें ग्रामीणो को बिजली मिलने लगेगी.

Related Posts: