बेंगलूर 30 सितंबर. नवोदित सलामी बल्लेबाज सरुल कंवर 45, और कीरोन पोलार्ड 58, की खेली गई धुआंधार पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने तीसरे चैंपियंस लीग ट्वटी.20 के 11वें मुकाबले में दक्षिण अफ़्रीकी टीम केप कोबराज के सामने जीत के लिए 177 रनों का विशाल लक्ष्य दिया.

मैदान पर दूसरी पारी में भारी बारिश के कारण खेल रुका रहा. रात 11.20 बजे तक मैदान पर बारिश होती रही. अंपायरों ने अंत में दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया. इस मैच का नतीजा नहीं निकल सका. इससे पहले मुंबई इस टूर्नामेंट में अब तक अपने दोनों मुकाबले जीतकर अजेय बना हुई है.  एम चिदंबरम स्टेडियम में हो रहे मुकाबले में कंवर की आतिशी पारी के बाद पोलार्ड ने 37 गेंदों में छह चौके व तीन छक्के जड़कर मुंबई का स्कोर 20 ओवर में पांच विकेट पर 176 रन तक पहुंचा दिया. कोबराज के लिए रोबिन पीटरसन ने 29 रन देकर दो विकेट लिए.

नियमित कप्तान सचिन तेंदुलकर की अनुपस्थिति में हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस की अगुवाई कर रहे हैं. मुंबई ने टूर्नामेंट में अपने दोनों मुकाबले मामूली अंतर जीते हैं. जबकि केप कोबराज ने दो में से एक में जीत व एक में हार मिली है.  पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद मुंबई की पारी की शुरुआत एंडी ब्लिजार्ड 19 रनए 24 गेंद, 1 चौका व 1 छक्का, के साथ नवोदित बल्लेबाज सरुल कंवर ने की.  कंवर ने पारी की दूसरे ओवर में चार्ल लेंग्वेल्ट की अंतिम गेंद पर छक्का जमाकर अपनी आतिशी पारी शुरू की. अगले ओवर में ब्लिजार्ड ने डेल स्टेन की गेंद पर चौका व छक्का जमाया.

इसके बाद तो कंवर पूरी तरह से खुल गए और एक के बाद एक चार और छक्कों के अलावा तीन चौके भी जमाए. मुंबई ने पांच ओवर में ही पचास रन पूरे कर लिए जो इस टूर्नामेंट में उसकी सबसे तेज शुरुआत है. हालांकि कंवर धमाकेदार पारी के बावजूद अपना पहला अर्धशतक लगाने से पांच रन से चूक गए और वह रोबिन पीटरसन की गेंद पर औवेस शाह के हाथों सीमा रेखा के पास लपके गए. पीटरसन ने अगले ओवर में ब्लिजार्ड को शाह के ही हाथों कैच आउट कराया.

इसके बाद पिछले मैच में मुंबई को जीत दिलाने वाले अंबाती रायुडू 6, आज कुछ खास नहीं कर सके और जेपी डुमनी की गेंद पर कैच आउट हो गए. 10 रनों के अंदर तीन विकेट गंवाने के बाद जेम्स फ्रैं कलिन 18 रन, 18 गेंद, 2 छक्का, और पोलार्ड ने पारी को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. अब तक टूर्नामेंट में नहीं चले पोलार्ड ने अपनी कसर यहां खूब निकाली और 34 गेंदों में अपना पहला पचासा पूरा कर लिया. फ्रकलिन को जस्टिन कैंप ने लिवाय के हाथों कैच आउट कराया. पोलार्ड के रूप में मुंबई का पांचवां और अंतिम विकेट गिरा. वह स्टेन की गेंद पर शाह को कैच थमा बैठे. शाह ने इस मैच में चार बल्लेबाजों को कैच आउट कराया. एंड्रयू सायमंड्स आठ गेंदों में तीन चौके के साथ 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

Related Posts: