• कुक की अगुवाई में अंग्रेज पहुंचे भारत

हैदराबाद, 4 अक्टूबर. एलिस्टर कुक के नेतृत्व में इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ  पांच वनडे मैचों की सीरीज और एकमात्र टी-20 मैच खेलने के लिए मंगलवार को भारत पहुंच गई. इंग्लैंड टीम राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी और फिर शहर के एक होटल के लिए रवाना हो गई.

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज 14 अक्टूबर से शुरू होगी. जबकि अन्य मैच दिल्ली  में 17 अक्टूबर, मोहाली  में 20 अक्टूबर, मुंबई में 23 अक्टूबर, और कोलकाता  में 25 अक्टूबर में होंगे. दोनों टीमों के बीच एकमात्र टी-20 मैच 29 अक्टूबर को कोलकाता में होगा. इंग्लैंड को शनिवार और 11 अक्टूबर को हैदराबाद के जिमखाना मैदान में दो अभ्यास मैच भी खेलने हैं.

इंग्लैंड के लिए केविन पीटरसन ने वनडे टीम में वापसी की है. पिछले महीने सम्पन्न हुए इंग्लैंड दौरे में टीम इंडिया को दीनों प्रारूपों में हार का सामना करना पड़ा था. चार टेस्ट मैचों की सीरीज 0.4 से गंवाने के बाद भारत को एकमात्र टी-20 मैच में भी हार मिली जबकि पांच मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने 0.3 से गंवाई थी. इंग्लैंड से रवाना होने से पहले कुक ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उमर गुल के इस दावे को बकवास करार दिया कि टीम उनके साथी तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड गेंद से छेड़छाड़ में शामिल थी. गुल ने दावा किया कि एंडरसन ने पाकिस्तान के 2010 के इंग्लैंड दौरे में गेंद से छेड़छाड़ की थी.

तथा ब्राड ने आस्ट्रेलिया की पिछली एशेज सीरीज में यही काम किया था. कुक ने अपने गेंदबाजों का पूरी तरह से बचाव किया और कहा कि अगर गुल ने ऐसा देखा था तो उन्हें आईसीसी से बात करनी चाहिए थी. कुक ने कहा हमने कभी गेंद से छेड़छाड़ नहीं की और यदि उसे किसी तरह की शिकायत थी तो उसे इस बारे में आईसीसी को बताना चाहिए था.

Related Posts: