सीधी 16 फरवरी. गांधीवादी आदर्शों पर चलने वाले कांग्रेसी यदि भाजपा में शामिल होना चाहते हैं तो उनका भाजपा में स्वागत है. उक्त बातें आज यहां चुरहट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित भाजपा की विकास यात्रा एवं कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टीके प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने कही.

उन्होंने कांगे्रस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि भाजपा में सिर्फ गांधीवादी कांग्रेसियों का ही स्वागत है न कि मैडम से जुड़े हुए कांग्रेसियों का.कांग्रेस पार्टी को डूबती हुई पार्टी करार देते हुए कहा कि देश में अन्य दलों के अपेक्षा भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो सिद्घांत के मूल्यों पर चल रही है जो कि देश की सबसे मजबूत पार्टी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस पार्टी जहां प्रदेश में दो-चार परिवारों के बीच सिमट कर रह गयी है. वहीं केन्द्र में एक ही परिवार के बीच सिमटी हुई है. अंत में उन्होंने कहा कि मैं यहां राजनीति की लफ्फाजी करने नहीं आया हूं बल्कि चुरहट विधानसभा के कांगे्रस विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल को चुनौती देने आया हूं. साथ ही चुरहट क्षेत्र की जनता को गुलामी की मानसिकता वाले नेतृत्व से मुक्त कराने आया हंू. मुझे पूरा विश्वास है कि चुरहट के कर्मठ भाजपा कार्यकर्ता और यहां की जनता इस बार चुरहट का भी अंधेरा मिटायेगी और यहां भी कमल खिलेगा.

एक इंच जमीन मेरे कब्जे में पायें तो सारी ले जायें : अजय सिंह

सीधी. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भाजपा के अध्यक्ष प्रभात झा द्वारा कांग्रेस विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों में की जा रही यात्रा को हताशा बोल यात्रा निरूपित करते हुए कहा कि भाजपा की घबराहट दरअसल उन 147 सीटों को लेकर है जहां से उसके विधायक हैं, जनता उनसे हताश हो चुकी और 2013 के चुनाव में उनकी हार पक्की है.   

नेता प्रतिपक्ष ने भाजपाध्यक्ष को चुनौती दी है कि अगर चुरहट में एक इंच भी जमीन उनके कब्जें में पायी जाती है तो वे उनके नाम की सारी जमीन उन्हें दे देंगे नहीं तो प्रभात झा को चाहिए कि वे चुरहट आकर सार्वजनिक रूप से उनसे क्षमा याचना करेंगे. नेता प्रतिपक्ष के सीधी निज सचिव ज्ञान सिंह चौहान द्वारा जारी विज्ञप्ति में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष निरंतर प्रदेश की जनता में कांगे्रस-भाजपा के रूप में न केवल भेदभाव पैदा कर रहे हैं बल्कि उनका अपमान कर रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर चुरहट की जनता बंधक है तो आठ साल से उनकी सरकार सो रही थी. अजय सिंह ने कहा कि उनकी सरकार इतनी कमजोर असहाय है कि वह अपने प्रदेश में बंधकों को मुक्त न ही करा पा रही है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अपने अस्तित्व की लड़ाई में चुरहट की जनता की जो बेइज्जती कर रहे हैं वह उसका जबाव जुबान से नहीं मतदान से देगी. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष दरअसल मध्यप्रदेश में अपने बेहतर भविष्य के लिये नई सीटें तलाशने निकले हैं. उन्होंने कहा कि 2008 के चुनाव में जिन सीटों में भाजपा जीती थी वहां की जनता इनकी कथनी करनी को जान चुकी है. इन सीटों में भाजपा अध्यक्ष को अपना भविष्य अंधकारमय दिख रहा है. भाजपा के विधायक को जिन विधानसभा क्षेत्रों में जनादेश मिला वहां क्या हालात है यह तो हाल ही इनकी पार्टी के विधायक, पूर्वमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा ने ग्वालियर में और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कल ही जिनका अभिनंदन हुआ कैलाश जोशी के पुत्र दीपक जोशी ने देवास में भाजपा सरकार के विकास की असली तस्वीर बता दी है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चुनाव नजदीक आते देख भाजपा अध्यक्ष को आठ साल में पहली बार उन विधानसभा क्षेत्रों की जनता की सुध आई जहां उनकी पार्टी को जनता ने नकार दिया. उन्होंने कहा कि आठ साल तक कांगे्रस विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों में विकास को नकार कर बदला लेने वाली भाजपा को अब उन्हें सहलाने की याद आ रही है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि घडिय़ाली आंसू लिये कांग्रेस विधायकों की विधानसभा सीटों पर चक्कर लगाने वाले भाजपा अध्यक्ष को पता होना चाहिएा कि प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में विकास की जिम्मेदारी वर्तमान सरकार की थी जो उसने नहीं निभाई.
०००००

Related Posts: