कोलंबो, 23 सितंबर. विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल 54 व मार्लोन सैमुअल्स 50 के अर्धशतकों के दम पर बड़ा लक्ष्य देने के बाद वर्षा से बाधित ट्वंटी-20 विश्व कप के आठवें मुकाबले में वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुइस के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा, ऑस्ट्रेलिया लगातार दो मैच जीतकर सुपर-आठ में पहुंच गया है.

आस्ट्रेलिया की तरफ से शेन वाटसन ने 41 और माइकल हसी ने 28 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. 9.1 ओवर में उसके 100 रन पूरे हो चुके थे. उसके बाद डकवर्थ लुइस नियम के तहत आस्ट्रेलिया का स्कोर 84 रन जीत के लिये दिया गया जो वह पहले ही पार कर चुका था. आस्ट्रेलिया का एकमात्र विकेट वार्नर 28 रन का गिरा. इससे पहले गेल ने अपनी आतिशी अर्धशतकीय पारी में 33 गेंदों में पांच चौका व चार छक्के जमाए वहीं सैमुअल्स ने 32 गेंदों में तीन चौका व चार छक्के जमाए. दो अर्धशतकों की बदौलत वेस्टइंडीज 20 ओवर में आठ विकेट पर 191 रन बनाने में सफल रहा.  ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने 35 रन देकर तीन विकेट जबकि शेन वाटसन ने 29 रन देकर दो विकेट लिए.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज टीम को दूसरे ओवर में ही तगड़ा झटका लगा जब ड्वेन स्मिथ 2 मिशेल स्कॉर्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए. इस शुरुआती झटके के बाद गेल और जॉनसन चाल्र्स ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन दोनों शुरू के तीन ओवर में 11 रन ही जोड़ सके. चौथे ओवर में चाल्र्स ने स्कॉर्ट पर लगातार गेंदों पर छक्का व चौका जड़कर बल्ले से चौके-छक्के की शुरुआत कर दी. इसके बाद अगले ओवर में गेल भी जोश में आ गए और पैट कमिंस के ओवर में तीन चौका व एक छक्का जड़ दिया. हालांकि अगले ओवर में डेनियल क्रिस्टियन की पहली गेंद पर चौका जमाने के बाद चाल्र्स दूसरी गेंद पर बोल्ड हो गए.

चाल्र्स ने 12 गेंदों में 16 रन 2 चौका व 1 छक्का बनाए. गेल अब पूरे फॅार्म में आ चुके थे और जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. गेल ने मार्लोन सैमुअल्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की. विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे गेल की पारी का अंत 11वें ओवर में हुआ. वह वाटसन की उछाल लेती गेंद को भांप नहीं सके और बल्ले का ऊपरी किनारा लगकर वाटसन के ही हाथों में कैच चली गई. गेल के बाद सैमुअल्स ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया.

साथ ही उन्होंने ड्वेन ब्रावो के साथ चौथे विकेट के लिए 47 रनों की उपयोगी साझेदारी निभाई. ब्राड हाग की गेंद पर सैमुअल्स 50 रन बनाकर कैच आउट हुए. वाटसन ने विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड 10 रन, 8 गेंद को सस्ते में आउट अपनी टीम के लिए खतरनाक नहीं बनने दिया. ब्रावो ने 21 गेंदों में 27 रनों का योगदान दिया.

Related Posts: