नई दिल्ली, २६ अप्रैल. सूत्रों की मानें तो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर राज्यसभा के लिए मनोनीत हो सकते हैं। खबरों के मुताबिक  सचिन तेंदुलकर को यह प्रस्ताव काग्रेस पार्टी की तरफ से दिया गया है।

गौरतलब है कि सचिन आज ही सोनिया गांधी से मिले हैं। इस बीच,  पीटीआई के हवाले से मिली खबर के अनुसार सरकार ने सचिन को राज्यसभा सदस्य बनाने की सिफारिश की गई है। इस संदर्भ में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गृह मंत्रालय को चिट्ठीलिखी है। जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गृह मंत्रालय को सिफारिश भेजी है। साथ में रेखा को भी राज्यसभा में मनोनीत करने के लिए सिफारिश की गई है।

वहीं, भाजपा ने भी सचिन को राज्यसभा में लाए जाने की पहल का स्वागत किया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपनी पत्नी अंजलि के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से गुरुवार को उनके आवास पर मुलाकात की। सोनिया गांधी सचिन के हाल में १०० अंतरराष्ट्रीय शतक पूरे होने पर उन्हें मिलकर बधाई देना चाहती थीं। इस मौके पर सोनिया के आवास पर बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी और आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला भी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार, तेंदुलकर और उनकी पत्नी ने सोनिया के साथ करीब आधा घंटा बिताया। माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने सचिन से क्रिकेट के बारे में सामान्य बातें कीं और उनके बेहतर भविष्य के लिए कामना की। गौरतलब है कि तेंदुलकर ने इस साल १६ मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में १००वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने का गौरव हासिल किया था।

Related Posts: