• टिकट वितरण को लेकर राहुल से जताई नाराजगी

बाराबंकी, 22 नवंबर. उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार पर केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए धन में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि बसपा की सरकार में जनता को फायदा नहीं हुआ है।  उन्होंने कहा कि सूबे में कांग्रेस की सरकार बनी तो 10 वर्षो में राज्य की तस्वीर बदल जाएगी।

राज्य के बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि केंद्र द्वारा महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना सहित विभिन्न कार्यक्रमों के तहत भेजे गए हजारों करोड़ रुपये यहां के मंत्रियों, अफसरों और ठेकेदारों की जेब में चले गए। कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील करते हुए राहुल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो 10 साल के अंदर ही सूबे को नंबर वन बना देंगे। हम राज्य में विकास और प्रगति लाएंगे। लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण में कथित गडबडिय़ों के विरोध में मंगलवार को अमौसी हवाईअड्डे पर आठ दस काग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गाधी के वाहन के सामने आकर विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हटा दिया।

राहुल पांच दिवसीय यूपी दौरे पर आज सुबह अमौसी पहुंचे। वह बाराबंकी के लिए जा रहे थे कि इसी बीच लगभग आठ दस कांग्रेसी कार्यकर्ता राहुल गाधी की गाड़ी के सामने आ गए और सुरक्षाकर्मियों को उन्हें बल पूर्वक हटाना पड़ा। कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर विरोध कर रहे लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेसी कार्यकर्ता मेंहदी हसन ने बताया कि लखनऊ में टिकट वितरण को लेकर पक्षपात और मनमानी की गई और दबबदलू को टिकट देकर उन्हें उपकृत किया गया और निष्ठावान काग्रेसियों की उपेक्षा की गई है। हसन का आरोप है कि लखनऊ मध्य विधानसभा सीट से सपा और बसपा के सदस्य रहे और हाल ही काग्रेस पार्टी में शामिल हुए फाकिर सिदद्की को टिकट दे दिया गया, जबकि काग्रेस कार्यकर्ता एवं प्रदेश पार्टी के प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव का टिकट काट दिया गया। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में काग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने श्रीवास्तव के टिकट काटे जाने का विरोध कर रहे लोगों को आश्वासन दिया था कि टिकट वितरण में हुई भूल को सुधारा जाएगा और उनकी मुलाकात राहुल गाधी से कराई जाएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

Related Posts: