भारत-पाक वनडे सीरीज दिसंबर में!

नयी दिल्ली, 16 जुलाई. क्रिकेट जगत की दो दिग्गज टीमों भारत और पाकिस्तान के बीच तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का इस वर्ष दिसंबर आयोजन लगभग तय हो गया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस सीरीज के लिए सैद्धांतिक तौर पर सहमति जता दी है. यह सीरीज क्रिसमस ब्रेक के दौरान खेली जाएगी लेकिन बीसीसीआई को इस सीरीज के लिए पहले सरकार से अनुमति लेनी होगी. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के इस दौरे को सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलना तय है.  दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध नवंबर 2008 में मुंबई पर हुए आतंकी हमलों के बाद से टूटे पड़े हैं. यदि दिसंबर में यह सीरीज होती है तो यह दोनों देशों के बीच लगभग पांच वर्षों के अंतराल के बाद पहली द्विपक्षीय श्रृंखला होगी.

दिसंबर में इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर होगी लेकिन टेस्ट सीरीज के बाद क्रिसमस ब्रेक के दौरान वह स्वदेश लौटेगी और फिर नए वर्ष में वनडे सीरीज खेलने भारत लौटेगी.
यही वह खाली समय होगा जब इस वनडे सीरीज को एडजस्ट किया जा सकेगा. हालांकि तीन मैचों की इस सीरीज का कार्यक्रम अभी तय होना है लेकिन माना जा रहा है कि सीरीज के दो मैच चेन्नई और मोहाली में खेले जाएंगे जबकि तीसरा मैच नयी दिल्ली या बेंगलूर में हो सकता है.

Related Posts: