संगमा को चमत्कार पर भरोसा

भोपाल, 8 जुलाई. राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी पीए संगमा ने कहा कि योग्यता के आधार पर अंर्तआत्मा से समर्थन देकर उन्हें विजयश्री दिलाई जायेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें ईश्वर पर पूरा भरोसा है उन्हें चमत्कार के सहारे इस चुनाव में विजयी होने की उम्मीद है.

राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के तहत मध्यप्रदेश में सांसदों एवं विधायकों से समर्थन मांगने आए संगमा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इस चुनाव में उन्हें विजयी होने की पूरी उम्मीद है. इस चुनाव में मतदाता अपनी अंर्तआत्मा की आवाज पर वोट देंगे और उन्हें मतदाताओं का समर्थन जारूर मिलेगा. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार समर्थित उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी भले ही चमत्कार की जगह मतदाताओं की संरचना पर भरोसा करते हो लेकिन उन्हें चमत्कार में पूरा भरोसा है. उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम के खिलाफ इस दल ने सिर्फ इसलिए कार्यवाही की क्योंकि वह आदिवासी होने के नाते उनका (संगमा) का समर्थन कर रहे है इससे कांग्रेस का आदिवासी विरोधी चेहरा उजागर हुआ है.  उन्होंने प्रणव मुखर्जी का देश के सामने ज्वलंत मुद्दों  पर बहस की दावत दी थी लेकिन उन्होंने इसे उचित नहीं बताया.

इस प्रश्र के जवाब में संगमा ने कहा कि प्रणव मुखर्जी की ओर से जो मिथ्या तत्व पेश किया गया है उसकी जाँच की जा रही है उन्होंने इसके लिए कानून विशेषज्ञों की एक समिति भी गठित की है जिसमें राम जेठमलानी, सुब्रम्हण्यम स्वामी आदि शामिल है. पत्रकार वार्ता में मौजूद लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में संगमा की उम्मीदवार ने आदिवासी सम्मान की भावना को नया उभार दिया है. श्रीमती स्वराज ने कहा कि संगमा अपने जीवन में कोई चुनाव नहीं हारे है.

इसलिए उन्हें उम्मीद है कि प्रकृति इस बार भी संगमा को चुनाव जीतने में मदद करेंगी.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती तो राष्टï्रपति चुनाव के मुद्ïदे पर सर्वसम्मति बना सकती थी लेकिन उसने मुख्य विपक्षी दल भाजपा की राय लिए बिना ही अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. श्रीमती स्वराज ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी की नीतियों की वजह से ही आर्थिक क्षेत्र में परेशानियों हुई है. इस अवसर पर राष्टï्र महासचिव प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्टï्रीय महामंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा मौजूद थे.

Related Posts: