भोपाल, 14 जून. देश में बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. महंगाई का सबसे अधिक त्रासद दंश गृहणियों को भुगतना पड़ रहा है. जिससे उन्हें दो जून का भोजन परिवार को मुहैया कराना दूभर हो गया है.

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी 55 संगठनात्मक जिलों में 22 जून को मोर्चा की 80 हजार बहनें जेल भरों आंदोलन में भाग लेंगी और अपने जिलों, अनुविभागों में केन्द्र की कांग्रेसनीत यूपीए सरकार के विरोध में रैलियां निकालकर गिरफ्तारियां देने पहुँचेगी. उक्ताशय की जानकारी भाजपा विधायक नीता पटेरिया ने दी. उन्होंने बताया कि महिला मोर्चा ने जेल भरों आंदोलन के लिए सभी जिलों में प्रभारी बहनों को तैनात किया है जिनके नेतृत्व में गिरफ्तारियां दी जायेंगी.

भोपाल में जेल भरो आंदोलन का नेतृत्व मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष नीता पटेरिया स्वयं करेंगी. ग्रामीण की प्रभारी कल्पना मीणा होंगी. विदिशा में मोर्चा की प्रदेश महामंत्री सुखप्रीत कौर, रायसेन में माया नारोलिया, सीहोर में मीना गोयल, राजगढ़ में बबीता जुलनिया, बैतूल में हेमलता कुम्हारे, होशंगाबाद में अर्पणा जोशी. हरदा में ललिता पूर्बिया.

सागर में सरोज राजपूत, दमोह में विधायक उमा खटीक, पन्ना में भावना सिंह, छतरपुर में विधायक ललिता यादव, टीकमगढ़ में लता वानखेड़े, जबलपुर नगर में सुशीला सिंह, जबलपुर ग्रामीण में विधायक प्रतिभा सिंह, कटनी में अंजू सिंह बघेल, नरसिंहपुर में ममता पांडे, छिंदवाड़ा में वैशाली महाले, सिवनी में पूजा पटेल, मंडला में सम्पत्तियां उईके, बालाघाट में रेखा बिसेन एवं डिंडोरी में शोभना बिलैया, रीवा में अंजू मिश्रा, सिंगरौली में मीना चौबे, सीधी में गीत सिंह, सतना में विमला पांडे, शहडोल में नरबदिया मरकाम, उमरिया में रचना गौतम, अनूपपुर में माया पटेल, श्योपुर में गुड्ïडी बाई फूसो, मुरैना में संध्या राय, भिण्ड में ऋतु जैन, ग्वालियर नगर में रमा शर्मा, ग्वालियर ग्रामीण सुमन शर्मा, दतिया को जेल भरों आंदोलन का प्रभारी बनाया गया है. गुना में ममता मीणा, अशोक नगर में ज्योति दुबे, उज्जैन नगर में कलावती यादव, उज्जैन ग्रामीण में सुमनलता शर्मा, देवास में गायत्री देवी वर्मा, रतलाम में विमला चौहान, शाजापुर में बबिता परमान, मंदसौर में सुमित्रा चौधरी, नीमच में कविता पाटिदार इंदौर नगर में मुद्रा शास्त्री, धार में नीना विक्रम वर्मा, अलीराजपुर में संगीता सोनी, झाबुआ में सुनीता भूरिया, खरगोन में प्रेमाबाई मोहन, बड़वानी में रचना गुप्ता, खण्डवा में ममता बोरसे, बुरहानपुर अंजली प्रमोद गढ़े

Related Posts: