कार्यकर्ता भाव हमेशा बना रहना चाहिए-राम नाईक

भोपाल, 5 अप्रैल,भारतीय जनता पार्टी पूर्व सांसद, विधायक प्रकोष्ठ के सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि आज की राजनीति के बदलते परिदृश्य में हमें कार्यकर्ताओं के लिये आदर्श बनना है.

वरिष्ठजनों के अनुरूप ही कार्यकर्ताओं का निर्माण होता है. राजनैतिक क्षेत्र में पार्टी समग्र होती है, पार्टी से बडा व्यक्ति नही हो सकता. उन्होंने कहा कि राजनैतिक क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्ति का कर्म अजर अमर होता हैै. सभी कार्यकर्ता पार्टी के अभिन्न अंग है. हम अपने कार्यो से समाज में स्थान बनाते है वही हमारी पूंजी होती है. व्यक्ति थक सकता है लेकिन रिटायर्ड नहीं होता है. सम्मेलन में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक राम नाईक ने संसदों व विधानमंडलों में किये जाने वाले आचरण के संबंध में जानकारी दी.उन्होंने कहा कि हम सभी कार्यकताओं में कार्यकर्ता भाव हमेशा बना रहना चाहिए क्योंकि यह ऐसा पद है जो हमेषा साथ रहता है.

भारतीय जनता पार्टी देष में एकमात्र ऐसा दल है जो राष्ट्र के पुनर्निमाण और जनता के कल्याण में जुटी है. उन्होने आग्रह करते हुए कहा कि हम सभी को अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का उपयोग करते हुए पार्टी को परम षिखर तक पहुचाने में कृतसंकल्पित होना चाहिए. पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में जनता की सेवा करना हमारा कत्र्तव्य है. भारतीय जनता पार्टी देष का एकमात्र ऐसा संगठन है जो हर कार्यकर्ता का पूरा ध्यान रखती है. वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद कैलाष सारंग ने संस्मरण सुनाते हुए कहा कि आगामी 2013 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिष्चित करने के लिए कार्यकर्ताओं की भूमिका अहम है. हमें कार्यकर्ता के रूप में जनता की सेवा करने का मौका पुन: प्राप्त हो इसके लिए प्राणपण से जुटें.सम्मेलन का संचालन पूर्व विधायक सीताषरण शर्मा ने किया. के पदाधिकारियों सहित 174 से अधिक सदस्य उपस्थित थे.

Related Posts: