ट्वेंटी-20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला अफगानिस्तान टीम से

कोलंबो,13 सितंबर. भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों को मैदान पर आमने सामने देखने की दुआ करने वाले क्रिकेट प्रेमियों को टवंटी 20 विश्वकप से पहले होने वाले दोनों टीमों के अभ्यास मैच में यह मौका मिलने वाला है. इस हाईप्रोफ्इाल माने जा रहे अभ्यास मैच का टीवी पर सीधा प्रसारण भी किया जाएगा.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के तय कार्यक्रम के तहत सोमवार को भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच अभ्यास मैच खेला जाएगा. टवंटी 20 विश्वकप में हिस्सा ले रही सभी टीमों के बीच खेले जाने वाले अभ्यास मैचों में से केवल 12 मैचों का ही टीवी पर प्रसारण किया जाएगा जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमों के अभ्यास मैच को विशेषतौर पर तरजीह दी गई है. इस बीच पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफ्जी ने अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ् खेलने का मौका मिलने का स्वागत किया है. हफ्जी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा ही महत्वपूर्ण होता है और इसलिए पहले ही इसका अभ्यास करने का मौका मिलना काफ्ी फ्यादेमंद साबित होगा.

भारतीय टीम के कोच डंकन फ्लेचर ने कहा कि उनकी टीम को दो अभ्यास मैचों का मौका मिला है. इसमें शनिवार को एक मैच मेजबान टीम श्रीलंका के साथ होगा और दूसरा मैच पाकिस्तान के साथ है. फ्लेचर ने कहा कि हम यहां इस उम्मीद के साथ आए हैं कि हमारी टीम टवंटी 20 विश्वकप जीत सकती है. ऐसे में हमें दो अहम टीमों के खिलाफ् अभ्यास मैचों का मौका मिलना काफी फ्यादेमंद साबित होगा क्योंकि इससे हमें यहां की परिस्थितियों में भी खुद को ढालने का मौका मिल जाएगा. 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे विश्वकप के लिए भारत और पाकिस्तान की टीमों को शुरूआती मुकाबलों के लिए दो अलग अलग ग्रुप में शामिल किया गया है. लेकिन सुपर आठ में दोनों टीमों के बीच मुकाबला होने की उम्मीद है.

सुपर आठ के मुकाबले कोलंबो में 30 सितंबर से खेले जाने हैं. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की टीमों ने दक्षिण अफ््रीका में वर्ष 2007 में टवंटी 20 विश्वकप के पहले संस्करण में ही एक दूसरे के खिलाफ् दो मैच खेले थे. मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेले गए पहले विश्वक प में दोनों टीमों के बीच हुए फाइनल मुकाबले में भारत ने पांच रन से जीत हासिल की थी.

Related Posts: