2013 तक हर गांव में होगी पक्की सड़कें

स्वामी विवेकानंद यात्रा से मोर्चा करेगा जनजागरण का शंखनाद – प्रभात झा

भोपाल,9 अगस्त, भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आज क्रांति दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास पर युवा क्रंांति सम्मेलन का आयोजन किया गया. युवा क्रांति सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि भारतीय राजनीति में बीते वर्षो में जो बदलाव आए है वह राजनीतिक परिदृश्य में बुरे है.

राजनीति की शुचिता को बरकरार रखने के लिए आज देश के युवाओं की आवश्यकता है. नई पीढी को राजनीति की इस तस्वीर को बदलने के लिए आगे आना होगा. भारतीय जनता युवा मोर्चा के माध्यम से नया नेतृत्व उभरकर सामने आया है. उन्होंने कहा कि हम राजनीति में नया भारत गढऩे के लिए आए है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते हमारा पहला दायित्व समाज के प्रति है. मुख्यमंत्री मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य, जिला पदाधिकारी व मंडल अध्यक्षों के संयुक्त सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंची है. हमे समाज के उस पिछडे व्यक्ति को विकास की उस मुख्य धारा से जोडऩा है और यह कार्य भारतीय जनता युवा मोर्चा का हर एक कार्यकर्ता करेगा. सीएम ने कहा कि 2013 तक ऐसा कोई गांव नहीं बचेगा जहां पक्की सड़के नहीं होगी.

प्रदेष की जनता के मूलभूत आवष्यकताओं को हम पूरा करने के लिए प्राणपण से जुटे है. खेती को फायदे का धंधा बनायेंगे.भाजपा सरकार ने सिंचाई का रकबा बढाया है. पिछले वर्ष 22 लाख हेक्टेयर क्षेत्र की सिंचाई की थी, जिसे हम बढ़ाकर 25 लाख हेक्टेयर तक पहुंचा देंगे. नदी जोड़ो योजना के बारे में उन्होंने कहा कि अटलजी की सोच दुरगामी थी. उन्होंने अपने कार्यकाल में नदी जोड़ो अभियान को तैयार कर देष के विकास की नई इबारत लिखी. सम्मेलन का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेशअध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेष संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन, मोर्चा के प्रदेष अध्यक्ष जीतू जिराती, प्रदेश प्रभारी संजीव कांकर, राष्ट्रीय सचिव राहुल कोठारी ने दीप प्रज्जवलन कर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय और भारत माता के चित्रों पर माल्यार्पण कर किया. कार्यक्रम में अतिथियों ने युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान का पुष्पमाला और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया.कार्यक्रम का संचालन मोर्चा के प्रदेष महामंत्री रजनीष अग्रवाल ने किया.

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेष में विकास की अनंत संभावनाएं है. हमें स्वामी विवेकानंद और पं. दीनदयाल के सपनों के अनुरूप बनना है. अपने व्यवहार, कर्मो और आचरण से समाज में एक नई पहचान बनायेंगे. उन्होंने कहा कि लूट की राजनीति जो कांग्रेस ने शुरू की थी उसे सेवा, समर्पण और विकास की राजनीति से युवा मोर्चा खत्म करेगा. युवा मोर्चा के सहारे भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेष में तीसरी बार परचम लहरायेगी. पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष और संासद प्रभात झा ने कहा कि युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय राजनीति करवट ले रही है. युवा मोर्चा की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से विवेकानंद संदेष यात्रा के माध्यम से मध्यप्रदेष के 8 संभागों में विकास की नई इबारत लिखी जायेगी. यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह यात्रा महज मोटरसाइकिल पर सवार होकर युवाओं की रैली न होकर एक जनजागरण अभियान होगी. यात्रा के माध्यम से गांव-गांव में स्वामी विवेकानंद का साहित्य, संदेष और मध्यप्रदेष सरकार की योजना पहुंचेगी. यात्रा की शुरूआत 19 अगस्त को इंदौर से होगी. जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष अरूण जेटली और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान उपस्थित रहेंगे.

प्रभात झा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के बढते जनाधार और मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान की लोकप्रियता से कांग्रेस बौखला गयी है. प्रदेष की जनता भाजपा के साथ है. आने वाले मिषन 2013 के लिए युवाजन अपनी कमर कस लें. उन्होंने कहा कि प्रदेष जिले व मंडल अध्यक्ष के इस सम्मेलन की तरह महिला मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा और किसान मोर्चा के सम्मेलन भी आयोजित किए जायेगे. प्रभात झा ने कहा कि मध्यप्रदेष की राजनीति में मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान के कारण स्थायित्व आया है. इस स्थायित्व को मजबूती देने में युवा मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. हमें सरकार और संगठन के कार्यो को रचनात्मक तरीके से गांव गांव तक पहुंचाना है. योजनाओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि 3 सितंबर को वृद्धजनों के तीर्थाटन योजना की अगुवाई भोपाल से होगी.

प्रदेश संगठन मंत्री अरविन्द मेनन ने कहा कि दुनिया में 60 प्रतिशत युवा भारत देश में है. देष में जितनी भी क्रांतियां हुई है उसमें युवाओं की भागीदारी अग्रणी रही है. चन्द्रषेखर आजाद, भगत सिंह, मंगल पाण्डे, स्वामी विवेकानंद जैसे कई क्रांतिकारी युवा ही थे. जिन्होंने हमें आजादी दिलायी. उन्होंने कहा कि 18 वीं शताब्दी फा्रंस, 19 वीं यूरोप, 20 वीं अमेरिका और 21 वीं भारत की है. स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि 21 वीं शताब्दी युवाओं की होगी. राष्ट्र की दिषा मोडने का काम युवा कर सकते है.

युवा मोर्चा के प्रदेष अध्यक्ष जीतू जिराती ने मोर्चा की आगामी कार्ययोजना बताते हुए कहा कि हम सब राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्र के कार्यकर्ता है. मिषन 2013 में विजय का संकल्प के साथ हम अपने क्षेत्र में कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि राष्ट्र को परम वैभव को पहुंचाने के जिस कार्य में हम लगे हुए है उसे अविरल गतिमान रखना है. हमें वार्डो, बूथ और पंचायत स्तर तक प्रभावी गठन कर मध्यप्रदेष में भाजपा की सरकार बनाना है.

Related Posts: