नई दिल्ली, 26 जुलाई. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग तमाम रिकार्ड अपने नाम रखने वाले और हर दिन सफलता के नए मापदंड तय कर रहे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि आपकी सफलता का आंकड़ा दूसरों की प्रतिक्रिया से तय होता है.

सचिन ने जापान की इलेक्ट्रानिक उत्पाद कंपनी तोशिबा के नए एलईडी टीवी रेंज को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में लांच करते हुए कहा कि सफलता और संतोष में एक सीधा सा फर्र्क  है. संतोष आपके अपने अंदर से आता है जबकि सफलता का मापदंड दूसरे लोगों की प्रतिक्रिया तय करती है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल शतकों का महाशतक पूरा करने वाले सचिन ने प्रेस कांफ्रेंस में क्रिकेट पर एक भी शब्द नहीं कहा और वह सिर्फ  तोशिबा पर चंद पंक्तियां बोलकर कांफ्रेंस से चले गए. मीडियाकर्मियों को खासा इंतजार था कि सचिन से रुबरु होने का मौका मिलेगा और क्रिकेट पर कुछ सवाल जवाब हो सकेंगे.

तोशिबा के ब्रांड एम्बेसडर सचिन ने कहा मैं सुबह तोशिबा के कार्यालय गया था और मैंने उनकी बढ़ती कामयाबी पर उन्हें बधाई दी. उनके मार्किट शेयर एक प्रतिशत से बढ़कर अब 11 प्रतिशत पहुंच चुका है. ब्रांड एंबेसडर के तौर पर मेरा कर्तव्य है कि मैं उन्हें उनकी सफलता के लिए मुबारकबाद दूं. मास्टर ब्लास्टर ने कुछ दार्शनिक अंदाज में सफलता और संतोष के बीच का फर्क  बयान किया. सचिन अपने लंबे बालों वाले नए हेयर स्टाइल में कुछ अलग ही नजर आ रहे थे लेकिन उनकी क्षणिक उपस्थिति ने मीडियाकर्मियों को रोमांचित कम हतोत्साहित ज्यादा किया.

Related Posts: