सौ से ज्यादा कार्यकर्ता अस्पतालों में भर्ती

भोपाल, 20 जुलाई. भोपाल में युवा कांग्रेस के आव्हान पर आयोजित घेराव कार्यक्रम और मुख्य मंत्री निवास को घेरने में कार्यक्रम के दौरान पुलिस के बर्बरतापूर्ण रवैये की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भत्र्सना की है.

कांग्रेस द्वारा अपने संवैधानिक अधिकारों के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस ने अविवेकपूर्ण ढंग से लाठी चार्ज किया और अश्रुगैस के गोले छोड़े एवं गोलिया चलाई गई. सरकार की इस दमनकारी कार्रवाई के दौरान महिला कार्यकर्ताओं को भी नहीं बख्शा गया. जहां कई कांग्रेसजन लाठीचार्ज में घायल हुए हैं, वहीं महिलाओं को भी चोटें आई हैं.  दमनकारी पुलिस की अविवेकपूर्ण कार्रवाई की कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी  हरिप्रसाद, पूर्व मुख्य मंत्री दिग्विजयसिंह,पूर्व केद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह, उपाण्यक्ष राजीव सिंह युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रियव्रतसिंह ने भत्र्सना की है.

पुलिस कार्रवाई के दौरान 100 कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हुए जिनमें कांग्रेस नेता शाहवर आलम तथा रईस बब्लू को काफी चोटें आई. शमशाबाद के कांग्रेस कार्यकर्ता राकेश अहिरवार के हाथ में पुलिस की गोली और पेट में अश्रुगैस का गोला लगा जिसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसी प्रकार महिला नेत्री रश्मी पवार, प्रतिभा रघुवंशी और पार्षद मीना यादव के अलावा अनेक कार्यकर्ता भी घायल हुए है, जो शासकीय अस्पताल और जहांगीराबाद के वरदान अस्पताल में भर्ती किये गये.

अजय सिंह घायलों से मिले

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह  लाठी चार्ज में घायल युवक कांगेस के कार्यकर्ताओं केा देखने अस्पताल गए. उन्होंने रश्मि पवार की स्वास्थ्य की जानकारी ली. जबलपुर के एक युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता का लाठी चार्ज में सिर फूट गया.  सिंह ने युवक से उसके स्वाथ्य के बारे में पूछताछ की तथा चिकित्सकेां से उसका संपूर्ण परीक्षण करने को कहां. नेता प्रतिपक्ष इसके अलावा लाठी चार्ज में घायल अन्य कार्यकर्ताओं से भी मिले तथा उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

Related Posts:

100 करोड़ से ज्यादा के वाहनों की बिक्री
सरकार से टक्कर लेंगे भारतीय सेना प्रमुख!
हबीबगंज स्टेशन पर असुरक्षा को लेकर सुरक्षा आयुक्त ने जताई नाराजगी
राम जन्मभूमि पर विचारों का आदान-प्रदान तो हो लेकिन कानून व्यवस्था का ख्याल रखना ...
बिना कनेक्शन के ही आ रहे बिजली बिल
पॉलिटिकल टेरेरिज्म फैला रहे हैं दिग्विजय सिंह : बिट्टा