नई दिल्ली. कैंसर जैसी घातक बीमारी से सफलतापूर्वक उबरने वाले भारतीय क्रिकेट स्टार युवराज सिंह अब ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न के साथ मिलकर गरीब और गंभीर रूप से बीमार बच्चों के लिए काम करेंगे.   

वॉर्न ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर युवराज को अपने संगठन द शेन वॉर्न फाउंडेशन से जुडऩे का न्यौता दिया जिसे युवराज ने सहर्ष स्वीकार कर लिया. वॉर्न ने ट्विटर पर युवराज से कहा कि आपको दुबारा वापसी करते हुए देखकर बहुत खुशी हो रही है. बहुत अच्छा. आशा करता हूं कि आपके लिए सब कुछ ठीक होगा. कृपया मेरे संगठन द शेन वॉर्न फाउंडेशन को देखिए.  इसके जवाब में युवराज ने वॉर्न से कहा कि धन्यवाद दोस्त. आशा करता हूं कि आप और आपका परिवार बहुत अच्छे से होगा. मैं आपके संगठन को देखूंगा. इस पर वॉर्न ने युवराज को साथ मिलकर काम करने का प्रस्ताव दिया. उन्होंने कहा कि मेरे मित्र चलो मिलकर कुछ करते हैं. युवराज ने वॉर्न के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और कहा निश्चित रूप से आपके साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी.    उल्लेखनीय है कि विश्वकप 2011 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज ने शनिवार को घोषणा की थी कि वे कैंसर रोगियों के लिए काम करेंगे ताकि उनके अंदर हीन भावना नहीं पनपे. उनके संगठन ने शनिवार को इस संबंध में एक अभियान भी शुरू किया.

आईपीएल छह भी खेलना चाहते हैं गांगुली

कोलकाता. चालीस पार की उम्र भले ही उन्हें उम्रदराज खिलाडिय़ों में शामिल कर दे लेकिन सौरव गांगुली अभी भी आईपीएल के अगले सत्र में खेलने को लालायित हैं. अपना 40वां जन्मदिन मनाने जा रहे गांगुली ने कहा कि मैं इस बारे में अगले सत्र में फैसला लूंगा. आईपीएल छह जब अगले साल शुरू होगा तो मेरी उम्र 40 बरस भी नहीं होगी. उनसे पूछा गया था कि क्या वह अगले साल भी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे.

Related Posts: