बोड़ा में बीती शाम को आंधी से आधा दर्जन विद्युत पोल, दुकान ध्वस्त

नवभारत न्यूज बोड़ा

बीती शाम को एकाएक बदले मौसम ने बोड़ा में अफरा-तफरी मचा दी. तेज अंधड़ के साथ तेज बारिश ने लोगों को सकते में ला दिया.

देखते ही देखते तेज आंधी ने आधा दर्जन विद्युत पोल सहित बस स्टेण्ड क्षेत्र में एक दुकान को ध्वस्त कर दिया. जिससे काफी नुकसान पहुंचा. बिजली सप्लाई व्यवस्था ठप्प हो गई.

दूसरे दिन शाम तक बिजली गुल थी. आंधी और बारिश का प्रकोप करीब आधे घंटे तक बना रहा. उसके थमने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

उल्लेखनीय है कि आसमान में बादलों के छाने के साथ ही मंगलवार की शाम करीब 6 बजे तेज आंधी चलने लगी. जिसने कहर ढहाना शुरु कर दिया.

बाल-बाल बचे लोग- बस स्टेण्ड क्षेत्र में कृष्णा स्वीट दुकान की छत पर लगी लोहे की चद्दरें आंधी में ताश के पत्तों की तरह उडक़र रोड पर जा धरायी. दुकान का काफी हिस्सा तहस-नहस हो गया. क्षेत्र में ही करीब 6 विद्युत के सीमेंट वाले पोल टूटकर जमींदोज हो गये. तार, केबल अस्त-व्यस्त हो गये. बिजली सप्लाई ठप्प हो गई. दूसरे दिन बुधवार की शाम तक बिजली सप्लाई बहाल नहीं हो सकी थी. अनगिनत पेड़ भी एक ही पल में नीचे आ गिरे.

हाट बाजार हुआ अस्त-व्यस्त

मंगलवार को बोड़ा में हाट बाजार रहता है. आंधी, बारिश के दौरान लोग हाट बाजार में खरीददारी के लिए आये हुए थे. जैसे-तेसे लोगों ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचकर अपने आप को बचाया. सौभाग्य से कोई अनहोनी होने से बच गई.

बिजली नहीं रहने से परेशान हुए लोग- तेज आंधी के बाद गुल हुई बिजली बुधवार की शाम तक नहीं आने से नागरिकों को अनेक प्रकार की परेशानियों से से जूझना पड़ा.

रात अंधेरे में गुजारने के साथ ही दिन भर बिजली नहीं रही. इनवेटर, मोबाईल डिस्चार्ज हो गये. बिजली आधारित कार्य ठप्प रहा. हालांकि तेज आंधी, बारिश से वातावरण में कुछ ठंडक सी छा गई.

पेड़ टूटकर दुकान पर गिरा

सिलवानी. बीती रात एक नीम का पेड़ टूटकर गिरने से बिजली के तार भी टूट गए। पेड़ गिरने से एक दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गई। रात्रि में तेज हवा से न्यायालय परिसर के सामने लगा नीम का पेड़ टूटकर सतीश कुमार की चाय की दुकान पर गिर गया जिससे दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। तेज हवा से स्टेट बैंक के सामने बिजली के पोल पर लगे तार टूट गए। तार टूटने से करीब 5 घंटे बिजली सप्लाई बाधित रही।

Related Posts: