नयी दिल्ली,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ लोगों द्वारा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर राजनीति किये जाने की निंदा करते हुए आज कहा कि उनकी सरकार डाॅ. अंबेडकर के दिखाये रास्ते पर चल रही है और सबसे निर्धन के लिए काम करना उसका मिशन है।

श्री मोदी ने यहां वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने के बाद यह बात कही। इस भवन का इस्तेमाल सांसदों के लिए अस्थायी निवास के तौर पर किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर के अंतिम निवास नयी दिल्ली स्थित 26 अलीपुर मार्ग को स्मारक के तौर पर विकसित किया गया है जिसका उद्घाटन उनकी जयंती की पूर्व संध्या पर 13 अप्रैल को किया जायेगा।

प्रधानमंत्री ने एनेक्सी परियोजना को पूरा किये जाने में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि श्रीमती महाजन हमेशा सांसदों के हिताें की चिंता करती रहती हैं। इस परियाेजना में उन्होंने जिस तरह से बारीकियों पर ध्यान दिया है इससे उनकी दयालुता का पता लगता है। उन्होंने बताया कि यह परियोजना तय समय के भी और निर्धारित लागत में तैयार हाे गयी। इसके लिए उन्होंने इसके निर्माण में शामिल सभी लोगों को बधाई दी।

श्री मोदी ने कहा कि जब नवनिर्वाचित सांसदाें को होटलों में रहना पड़ता है तो खबरों की सुर्खियां बनती हैं, लेकिन जब पूर्व सांसद तय समय से ज्यादा अवधि तक निवास स्थलों पर कब्जा बनाये रखते हैं तो उसकी कोई खबर नहीं बनती है।

Related Posts: