शिवराज मंत्रिपरिषद का फैसला

भोपाल,

मंत्रालय में अब ई-कैबिनेट प्रणाली लागू की जायेगी. अप्रैल में शुरू होने वाली इस नई व्यवस्था के पहले मंत्रियों को आईटी की ट्रेनिग भी दी जाएगी.

यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया. गुरुवार हुई इस बैठक की जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्र ने बताया कि इसके बाद सारा काम पेपरलेस होगा, जिससे समय की बचत भी होगी साथ ही मंत्रियों के ई हस्ताक्षर भी होंगे. इस बैठक में 2018-19 के बजट को मंजूरी दे दी गई. यह बजट 2 लाख करोड़ से ज्यादा का होगा.

नए मंत्रियों का हुआ स्वागत

कैबिनेट बैठक में नवनियुक्त मंत्री पहली बार शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन नए मंत्रियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया और मंत्रियों का अधिकारियों के साथ परिचय भी कराया.

कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाह को नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, बालकृष्ण पाटीदार को श्रम (स्वतंत्र प्रभार) एवं किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग एवं जालम सिंह पटेल को आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं कुटीर व ग्रामोद्योग मंत्रालय सौंपा गया है. कैबिनेट बैठक के बाद सभी मंत्रियों ने अपने कक्षों में पहुंचकर पदभार भी ग्रहण किया.

Related Posts: