नयी दिल्ली,

युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (69) और कप्तान श्रेयस अय्यर (50) की तूफानी पारियों तथा उनके बीच मात्र 43 गेंदों पर 92 रन की जबरदस्त साझेदारी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 11 के वर्षा बाधित रोमांचक मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत चार रन से उम्मीदें बढ़ाने वाली जीत हासिल कर ली।

दिल्ली ने 18 ओवर के कर दिए गए मुकाबले में 17.1 ओवर में छह विकेट पर 196 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन फिर बारिश आने के कारण खेल रोक दिया गया और बारिश थमने के बाद राजस्थान को 12 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। राजस्थान की टीम छह ओवर में 79 रन की शानदार शुरुआत के बाद उसे कायम नहीं रख सकी और पांच विकेट पर 146 रन ही बना सकी।

दिलचस्प बात है कि राजस्थान ने अपने घरेलू मैदान में दिल्ली को वर्षा बाधित मुकाबले में 10 रन से हराया था। दिल्ली की नौ मैचों में यह तीसरी जीत है जिससे उसकी उम्मीदें बनी हुई हैं जबकि राजस्थान की आठ मैचों में यह पांचवीं हार है।

राजस्थान के लिए इंग्लैंड के जोस बटलर ने मात्र 18 गेंदों में अर्धशतक बनाया। उन्होंने कुल 26 गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 67 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने जैसे ही उन्हें स्टंप कराया राजस्थान की उम्मीदों को गहरा झटका लगा।

राजस्थान का पहला विकेट 82 के स्कोर पर गिरा और फिर 118 रन तक जाते जाते उसके चार विकेट गिर गए। डी आरसी शार्ट ने 25 गेंदों में 44 रन बनाये जबकि संजू सैमसन तीन और बेन स्टोक्स एक रन बनाकर आउट हो गए।

राजस्थान को अब 12 गेंदों में जीत के लिए 30 रन चाहिए थे और आखिरी ओवर में लक्ष्य 15 रन रह गया। राहुल त्रिपाठी रन आउट हुए और दिल्ली की जीत सुनिश्चित हो गयी। कृष्णप्पा गौतम ने पांचवीं गेंद पर चौका मारा लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने अंतिम गेंद पर राजस्थान को जीत से वंचित कर दिया। बोल्ट ने 26 रन पर दो विकेट लिए।

Related Posts: