नयी दिल्ली,

रविवार को राजधानी में आयोजित होने वाली आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नयी दिल्ली मैराथन इस बार कई मायनों में खास होगी। पहले इसके लिए अब तक सबसे अधिक 15 हजार से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है और इसके अलावा कुछ बेहद खास लोग इसे सामाजिक सरोकार के लिहाज से काफी अहम बनाएंगे।

इस साल यह मैराथन सामाजिक संदेश भी प्रसारित करेगी। क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इस मैराथन की सभी श्रेणियों की रेस का फ्लैगऑफ करेंगे।

मैराथन में ‘इंक्ल्यूसिव’ इंवेंट के तहत भारत के पहले ब्लेड रनर मेजर डी. पी. सिंह की टीम अपनी हिस्सेदारी तय करेगी। मेजर सिंह के गैर-सरकारी संगठन द चैलेंजिंग वन्स (टीसीओ) के सदस्य इन 25 पैरा-धावकों में से तीन 21 किलोमीटर मैराथन में, पांच 10 किलोमीटर मैराथन में और 17 धावक पांच किलोमीटर मैराथन में हिस्सा लेंगे। मेजर सिंह के ये पैरा एथलीट लगातार तीसरे साल इस मैराथन का हिस्सा हैं।

शैलेश कुमार व्हीलचेयर पर दो घंटे में हाफ मैराथन पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। शैलेश एक व्हीलचेयर रनर हैं और वह आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन में हाफ मैराथन का हिस्सा होंगे। शैलेश का जज्बा शानदार है और इसी के दम पर इस साल दो घंटे में हाफ मैराथन पूरा करना चाहते हैँ। शैलेश बिहार के निवासी हैं लेकिन वह अभी चंडीगढ़ में रहते हैं। शैलेश ने कई खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी देश के लिए कुछ करना चाहते हैं।

Related Posts: