अंबेडकर जयंती पर चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

  • पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
  • लागू रहेगी धारा 144

नवभारत न्यूज भिण्ड,

14 अप्रैल अंबेडकर जयंती पर ऐतिहात बरतने की दृष्टि से जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी की है। पूर्व में ही जिला प्रशासन 13 अप्रैल की शाम से 14 अप्रैल तक धारा 144 लागू करने का निर्णय पारित कर चुका है।

सोशल मीडिया पर अंकुश लगाने की दृष्टि से शाम पांच बजे से इंटरनेट ठप्प कर दिया गया है। वहीं शहर के प्रमुख चौराहों व प्रमुख स्थानों पर फोर्स लगा दिया गया है।

अंबेडकर जयंती पर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी को लेकर कल चंबल संभाग के आयुक्त एमके अग्रवाल व आईजी संतोष कुमार सिंह ने प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा भी की थी।

जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी ने अवगत कराया है कि 14 अप्रैल के लिए समुचित व्यवस्थाएं पुलिस प्रशासन द्वारा सुनिश्चित कर ली गई हैं। अंबेडकर जयंती पर जुलूस सभा रैली की अनुमति किसी को भी नहीं दी जाएगी। आयुक्त चंबल संभाग एमके अग्रवाल ने भिण्ड, मेहगांव, लहार, मछण्ड, गोहद में सुरक्षा व्यवस्था के विशेष निर्देश दिए हैं।

आज लागू रहेगी धारा 144

बीते 2 व 10 अप्रेल को भारत बंद के दौरान हुए प्रदर्शन के चलते जिले भर में धारा 144 लागू करने के लिए प्रशासन द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी व्यक्ति बाहर नही निकलेगा। इस निर्देश का उल्लंघन करने पर दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाऐगी।

शाम होते ही नेट बंद

जिले में सुरक्षा के लिहाज से जिला प्रशासन द्वारा 14 अप्रेल को किसी भी प्रकार के उपद्रव की संभावना को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया है। जिसके तहत शुक्रवार शाम 6 बजे से पहले ही जिले भर मे नेट सेवाऐं बंद कर दी गई। हालांकि इस दौरान बीएसएनएल का ब्रॉडबेण्ड सेवाऐं चालू रही, जिन्हें देर रात बंद कर दिया गया.

Related Posts: