वॉशिंगटन,  ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान से कड़े शब्दों में कहा है कि अगर वह आतंकवादी संगठनों पर निर्णायक कार्रवाई करने में नाकाम रहता है तो अमेरिका उनसे अपने तरीके से निपटेगा. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान से स्पष्ट रूप से कहा है कि वह आतंकवादी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करे और अपनी सरजमीं पर आतंकी पनाहगाहों का खात्मा करे.

विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन हाल ही में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भारत की अपनी पहली यात्रा करके लौटे हैं. विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा, हमने कई बार पाकिस्तान से यह कहा है कि उसे अपनी सीमाओं के भीतर आतंकवादी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए. अपनी विदेश यात्रा के अंतिम चरण में जिनिवा में एक संवाददाता सम्मेलन में टिलरसन ने कहा, अमेरिका ने आतंकवादियों पर पाकिस्तान के साथ जानकारी साझा की है.

हमें उम्मीद है पाकिस्तान के साथ मिलकर हम इसपर काम करेंगे. टिलरसन ने कहा कि पाकिस्तान के लिए संदेश साफ है, हम चाहते हैं कि पाकिस्तान यह काम (आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई) करे. हम आपसे यह करने के लिए कह रहे हैं, हम कोई मांग नहीं कर रहे हैं. आप एक संप्रभु देश हैं.

आप फैसला कीजिए कि आप क्या चाहते हैं, पर यह समझिए कि हम इसे जरूरी समझते हैं. अगर आप यह काम नहीं करना चाहते या आपको लगता है कि आप यह नहीं कर सकते, तो फिर हम अपनी रणनीति और कौशल से इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कोई दूसरा तरीका अपनाएंगे.

Related Posts:

दुर्घटना में हेमा घायल, अल्टो से भिड़ी मर्सडीज, बच्ची की मौत, 4 घायल
सरल हिन्दी से खत्म होगी जनता से दूरी
पुलिस ने अश्वेत बच्चे को 16 बार गोली मारी
शिवपाल का छलका दर्द, कहा कभी नहीं रही मुख्यमंत्री बनने की चाहत
दलितों के साथ संवाद में राहुल ने कहा - आरएसएस है मनुवादी संगठन
बंदूक रखने के नियमों में सुधार काे ट्रंप का समर्थन