भोपाल,

इंद्रपुरी व्यापारी संघ के चुनाव काफी मशक्कत भरे रहे. इसमें तीन पैनलों ने उपस्थिति दर्ज कराई, जिसमें अधिकतर पदों पर समन्वय पैनल ने कब्जा किया. किशोर प्रजापति अध्यक्ष चुने गये.

अनिल त्यागी उपाध्यक्ष, अनिल कुमार गुप्ता कोषाध्यक्ष, बंटी संतवानी सह सचिव के साथ ही सदस्यों के पद भी समन्वय पैनल के खाते में गये. वहीं इस चुनाव में सचिव के एकमात्र पद पर एकता पैनल के द्रग्वेंद्र दुबे उर्फ छोटू विजयी रहे. दूसरी तरफ अपना पैनल से कोई भी उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत सका.

इन चुनावों में इंद्रपुरी ए, बी एवं सी-सेक्टर के समस्त व्यापारियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया. पुलिस की निगरानी में हुये व्यापारी संघ के चुनाव में 90 फीसदी के करीब मतदान हुआ.

शांतिपूर्ण तरीके से हुये इन चुनावों में प्रमुख रूप से समन्वय पैनल, एकता पैनल और अपना पैनल ने अपने प्रत्याशी विभिन्न पदों के लिये मैदान में उतारे थे. वहीं एक उम्मीदवार जैकब कोषाध्यक्ष पद के लिये बगैर किसी पैनल के समर्थन के चुनाव में उतरे.

इंद्रपुरी व्यापारी संघ के लिये पहली बार चुनाव के द्वारा संघ का गठन किया गया है. इससे पहले आम सहमति से व्यापारी संघ की कार्यकारिणी को चुना जाता था.

 

Related Posts: