दुबई,

इजराइल-गाजा सीमा के पास हुए एक बम विस्फोट में इजराइल के चार सैनिक घायल हो गए जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सेना ने कहा उस क्षेत्र में एक फिलिस्तीन का एक झंडा लहरा रहा था और जैसे ही सेना के जवान वहां गए, धमाका हो गया। धमाका खान यूनुस शहर के पूर्व में स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे हुआ। इजराइल के सैनिकों ने भी बाद में गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर कई हवाई हमले किए।

अधिकारियों का कहना है कि हमास के छह ठिकानों को निशाना बनाया गया है जिसमें एक सुरंग और हथियार फैक्ट्री शामिल है। सेना ने कहा है कि शुक्रवार को एक प्रदर्शन के दौरान विस्फोटक उपकरण लगाया गया था और वह झंडे से जुड़ा हुआ था। जवान जब इजराइली हिस्से की तरफ़ से झंडे के पास गए तभी उपकरण में विस्फोट हो गया।

इजराइली मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक धमाका इजराइल और हमास आतंकवादियों के बीच 2014 के युद्ध के बाद सीमा पर हुई सबसे बड़ी घटना है। धमाके की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इस समय एक सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी के म्यूनिख शहर के दौरे पर हैं। लेकिन उन्होंने घटना के ऊपर प्रतिक्रिया दी है और कहा कि गाजा सीमा पर हुई घटना बेहद गंभीर है और सेना इसका इसका जवाब देगी।

Related Posts:

पाकिस्तान में लू के कारण 1200 से अधिक मरे
और बढ़ा मनी लांडरिंग का भूत : अब ओबीसी फंसा
पठानकोट हमला : पाकिस्तान के तीन संदिग्धों को पुलिस ने लिया रिमांड पर
पठानकोट और 26/11 हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करे पाकिस्तान: भारत, अमे...
स्विटजरलैंड रोहिंग्या शरणार्थियों को 1. 20 करोड़ डॉलर की मदद देगा
ट्रंप के शीर्ष आर्थिक सलाहकार गैरी कॉन ने दिया इस्तीफा