अधिवेशन में सीएम का आव्हान

भोपाल,

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोली समाज का आव्हान किया है कि वह अपने बच्चों के लिये एक मार्गदर्शी टीम बनाये ताकि उन्हें उच्च शिक्षा के लिये परामर्श मिल सके.

चौहान ने कहा कि कोली समाज के सदस्यों में प्रतिभा, ऊर्जा और क्षमता की कमी नहीं है. उन्हें अवसर मिले, तो वे अभूतपूर्व कार्य कर सकते हैं. चौहान ने कहा कि वीरांगना झलकारी बाई की प्रतिमा समाज के परामर्श और मार्गदर्शन के अनुसार लगायी जायेगी. मुख्यमंत्री रविवार को स्थानीय दशहरा मैदान में अखिल भारतीय कोली समाज के प्रांतीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

चौहान ने कहा कि बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि बच्चों को पहली कक्षा से लेकर पीएचडी तक की शिक्षा में राज्य सरकार हर सम्भव सहयोग करेगी. विदेशी शैक्षणिक संस्थानों में उच्च शिक्षा के लिये भी पूरी मदद दी जायेगी. चौहान ने समाज के सदस्यों से कहा कि बेटियों की पढ़ाई पर भी विशेष ध्यान दें, बेटियों का हमेशा सम्मान करें.

इस अवसर पर अखिल भारतीय कोरी समाज के अध्यक्ष कुंवरजी भाई बावलिया, विधायक कुंवर कोठार और बड़ी संख्या में कोरी समाज के युवक-युवती उपस्थित थे.